Move to Jagran APP

किटी संचालिका पुणे शहर से गिरफ्तार, बेटियां बनती थीं एजेंट Dehradun News

किटी संचालिका भावना शर्मा को पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे शहर से परिवार समेत गिरफ्तार कर लिया गया। एक दर्जन से अधिक लोगों के एक करोड़ से अधिक रकम डकार कर वह फरार हो गई थी।

By Edited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 07:09 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 01:09 PM (IST)
किटी संचालिका पुणे शहर से गिरफ्तार, बेटियां बनती थीं एजेंट Dehradun News
किटी संचालिका पुणे शहर से गिरफ्तार, बेटियां बनती थीं एजेंट Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। किटी संचालिका भावना शर्मा को पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे शहर से परिवार समेत गिरफ्तार कर लिया है। एक दर्जन से अधिक लोगों के करीब एक करोड़ की रकम डकार कर भावना बीते 24 अप्रैल को फरार हो गई थी। 

loksabha election banner

किटी क्वीन भावना शर्मा ने बेटियों को भी एजेंट बना रखा था। होटलों में किटी की मेंबरशिप लेने वाली महिलाओं की पार्टी के दौरान वह भी मौजूद रहती थीं। उसकी दो नाबालिग लड़कियों को रिश्तेदारों के सुपुर्द किया गया है, जबकि भावना व उसके पति को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दिया। जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में सुद्धोवाला जिला कारागार भेज दिया गया। 

भावना शर्मा व उसका पति अजय शर्मा निवासी ओंकार रोड शहर कोतवाली बीते पांच साल से किटी का कारोबार कर रही थी। उसने पांच सौ से अधिक लोगों को अपनी ओम साई राम कमेटी से जोड़ रखा था। मगर पिछले एक साल से वह कमेटी पूरी होने के बाद भी लोगों को रकम नहीं लौटा रही थी। 

इस बीच 28 अप्रैल को ज्योति कपूर निवासी साकेत कॉलोनी राजपुर रोड ने भावना व उसके परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। कमेटी के सदस्यों ने रकम के लिए दबाव बनाना शुरू किया तो भावना बीते 24 अप्रैल को देहरादून से फरार हो गई। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि इस बीच भावना के परिवार के करीबी ने बताया कि वह इस समय पुणे में है। इस पर भावना, उसके पति को गिरफ्तार करते हुए दोनों बच्चों को सादे वेश में गई महिला पुलिस कर्मी अभिरक्षा में लेकर हवाई जहाज से देहरादून पहुंची। 

पुलिस के अनुसार भावना का मायका रुड़की में है। देहरादून के इलेक्ट्रॉनिक पा‌र्ट्स की दुकान चलाने वाले अजय शर्मा से 20 साल पहले शादी हुई। पांच साल पहले किटी का कारोबार शुरू किया, लेकिन लोगों से ली गई रकम से ऐशोआराम की जिंदगी गुजारने के चलते वह कइयों के पैसे नहीं लौटा पाई।

लेनदेन का रिकॉर्ड खंगाल रही पुलिस 

कोतवाली पुलिस भावना शर्मा के बैंक अकाउंट की डिटेल भी खंगाल रही है। उसके आधा दर्जन बैंक खातों के बारे में पता चला है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि भावना शर्मा के खिलाफ विवेचना चल रही है। कई दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया गया है।

यह भी पढ़ें: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ट्रेवल एजेंसी ने लाखों ठगे Dehradun News

यह भी पढ़ें: एटीएम क्लोनिंग गैंग की धरपकड़ को इन दो राज्यों में छापे, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.