Move to Jagran APP

वूमेंस सीनियर वनडे ट्राफी में केरल, दिल्ली और महाराष्ट्र की शानदार जीत

देहरादून में वूमेंस सीनियर वनडे ट्राफी के इलीट ए ग्रुप के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इलीट ए ग्रुप के मुकाबलों में केरल दिल्ली और महाराष्ट्र ने अपने-अपने मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की। केरल और असम के बीच मुकाबला दून की तनुष क्रिकेट एकेडमी में खेला गया।

By Edited By: Published: Sun, 31 Oct 2021 07:15 PM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 07:15 PM (IST)
वूमेंस सीनियर वनडे ट्राफी में केरल, दिल्ली और महाराष्ट्र की शानदार जीत
देहरादून में वूमेंस सीनियर वनडे ट्राफी के इलीट ए ग्रुप के मुकाबले खेले जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून में खेले गए वूमेंस सीनियर वनडे ट्राफी के इलीट ए ग्रुप के मुकाबलों में केरल, दिल्ली और महाराष्ट्र ने अपने-अपने मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की। दून की तनुष क्रिकेट एकेडमी में केरल और असम के बीच मुकाबला खेला गया। असम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर उमा के सर्वाधिक (20), सपना (12) व रश्मि के (11) रन के दम पर 102 रन बनाए।

loksabha election banner

केरल के लिए संजना ने चार व केके जेम्स ने दो विकेट झटके। आसान लक्ष्य को केरल ने 33.3 ओवर में ही 103 रन बनाकर मुकाबले को छह विकेट से जीत लिया। अक्ष्या ने नाबाद (51) रन की पारी खेली। वहीं, अभिमन्यु एकेडमी में दिल्ली और झारखंड के बीच खेले गए मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 192 रन बनाए।

आयुषि सोनी ने सर्वाधिक (68), प्रतीका ने (27) व श्वेता ने (25) रन बनाए। झारखंड के लिए अश्विनी ने चार, आरती व निधि ने दो-दो विकेट झटके। जवाब में खेलते हुए झारखंड टीम 45.3 ओवर में 168 रन पर सिमट गई। टीम के लिए दुर्गा ने (47), सोनिया ने (43) रन बनाए। दिल्ली के लिए परुनिका सिसोदिया ने पांच विकेट झटके।

उधर, महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज मैदान पर महाराष्ट्र और त्रिपुरा के बीच खेले गए मैच में त्रिपुरा शुरुआती झटकों से उबर नही पाई। त्रिपुरा ने 49.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 139 रन बनाए। टीम के लिए एबी दास ने सर्वाधिक (42), एसएच चक्रवर्ती व आरआर साहा ने 27-27 रन बनाए। महाराष्ट्र के लिए एसबी पोखारकर, पीबी व डीपी वैदया ने दो-दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करते हुए महाराष्ट्र ने 23.1 ओवर में ही 140 रन बनाकर मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। एसएस शिंदे ने नाबाद (55), टीएस हासबिंस ने (32) और एमआर मर्गे ने (25) रन बनाए।

यह भी पढ़ें:-वूमेंस वनडे ट्राफी में असम, महाराष्ट्र व केरल की जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.