Move to Jagran APP

VIDEO: मसूरी के पास कैम्पटी फाल में आया उफान, दो पर्यटक और कुछ पुलिसकर्मी फंसे दो घंटे तक

मसूरी से कुछ दूर कैम्‍पटी फाल में आज अचानक उफान आ गया। इससे पुलिस ने वहां नहा रहे पर्यटकों को पुलिस ने सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाया लेकिन इस बीच झरने में ज्‍यादा पानी आने से दो पर्यटक और कुछ पुलिस कर्मी झरने के दूसरे छोर पर फंस गए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 07:43 AM (IST)
VIDEO: मसूरी के पास कैम्पटी फाल में आया उफान, दो पर्यटक और कुछ पुलिसकर्मी फंसे दो घंटे तक
आज सोमवार शाम करीब चार बजे मसूरी में हुई भारी बारिश से कैम्‍पटी फाल में उफान आ गया।

जागरण कार्यालय, मसूरी। मसूरी में हुई भीषण बारिश के कारण कैंपटी फाल में अचानक पानी का बहाव बढ़ गया। हालांकि, पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से पहले ही कैंपटी फाल में झरनों में नहा रहे व आसपास के करीब 250 व्यक्तियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। लेकिन, कुछ पुलिस कर्मी व दो महिला पर्यटक अचानक बढ़े पानी के कारण झरने के दूसरे छोर पर फंस गए। करीब दो घंटे तक फंसे रहने के कारण उनकी सांसे भी अटकी रहीं। पानी कम होने के बाद वह वहां से निकल सके।

loksabha election banner

कैंपटी थाने के थानाध्यक्ष नवीन चंद ने बताया कि कैंपटी क्षेत्र में बारिश नहीं हुई, लेकिन करीब चार बजे कंपनी बाग, जार्ज एवरेस्ट आदि क्षेत्रों में मौसम बिगड़ने लगा था। इसी के चलते सुरक्षा की दृष्टि से कैंपटी फाल व आसपास से पर्यटकों, स्थानीय आमजन व दुकानदारों को हटा दिया गया था।

हालांकि, इसी दौरान झरने में पानी अचानक बढ़ गया और कुछ पुलिस कर्मी समेत दो महिला पर्यटक झरने के दूसरे छोर पर फंस गए। करीब दो घंटे तक वहीं फंसे रहने के कारण उनकी जान को खतरा बना रहा। जब पानी कम हुआ तो किसी तरह उन्हें बाहर निकाला जा सका।

यह भी पढ़ें:-Video: मसूरी के पास कैम्पटी फाल में उफान, 200 पर्यटकों को सुरक्षित स्थान पर भेजा; आवाजाही पर रोक

चार सितंबर को भी आया था कैंम्‍पटी फाल में उफान

बता दें कि बीती चार सितंबर को मसूरी और आसपास हुई तेज बारिश के कारण कैम्पटी फाल में उफान आ गया था। इस दौरान पुलिस ने सजगता दिखाते हुए उफान से कुछ देर पहले ही वहां से दो सौ पर्यटकों और आसपास के दुकानदारों को सुरक्षित निकाला। इसके बाद एक सप्ताह तक के लिए वहां पर्यटकों की आवाजाही बंद कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश से दुश्वारियां बरकरार, अगले तीन दिन पांच जिलों में तेज बौछार के आसार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.