Move to Jagran APP

कांवड़ पर केंद्र के निर्देशों का उत्तराखंड सरकार को इंतजार, जानें- क्या है सीएम धामी का कहना

Kanwar Yatra 2021 कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य में कांवड़ यात्रा स्थगित किए जाने के बाद सरकार की निगाहें केंद्र के निर्देशों पर टिक गई हैं। मुख्यमंत्रीधामी ने कहा गंगाजल की उपलब्धता समेत अन्य मामलों में केंद्र के जो निर्देश होंगे उनका अनुपालन किया जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 01:04 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 01:04 PM (IST)
कांवड़ पर केंद्र के निर्देशों का उत्तराखंड सरकार को इंतजार।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Kanwar Yatra 2021 कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य में कांवड़ यात्रा स्थगित किए जाने के बाद अब प्रदेश सरकार की निगाहें केंद्र के निर्देशों पर टिक गई हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उप्र समेत अन्य राज्यों को गंगाजल की उपलब्धता समेत अन्य मामलों में केंद्र के जो भी निर्देश होंगे, उनका अनुपालन किया जाएगा।

loksabha election banner

श्रावण मास में हर साल ही बड़ी संख्या में उप्र, हरियाणा, दिल्ली समेत अन्य राज्यों से गंगाजल लेने कांवड़ यात्री हरिद्वार समेत अन्य स्थानों पर पहुंचते हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण के कारण कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई थी। तब कांवड़ संघों व समितियों ने भी अपने स्तर से यह निर्णय लिया था। अब परिस्थिति पिछले साल जैसी ही हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर मंद जरूर पड़ी है, लेकिन विशेषज्ञ तीसरी लहर की संभावना भी जता रहे हैं। ऐसे में थोड़ी सी बेपरवाही भारी पड़ सकती है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तीसरी लहर को लेकर चिंता जता चुके हैं। इस सबको देखते हुए प्रदेश की धामी सरकार ने जनसामान्य की सुरक्षा की दृष्टि से कांवड़ यात्रा इस साल भी स्थगित करने का निर्णय लिया है। यही नहीं, कांवड़ यात्रा से संबंधित मामला सुप्रीम कोर्ट में भी विचाराधीन है।

बताते हैं कि इस बीच उप्र समेत कुछ राज्यों की ओर से टैंकरों के जरिये गंगा जल की आपूर्ति करने का आग्रह किया गया है, लेकिन सरकार फिलवक्त कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है। सूरतेहाल, उसे केंद्र के दिशा-निर्देशों का इंतजार है। माना जा रहा कि इसके बाद ही प्रदेश सरकार कोई कदम उठाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanwar Yatra 2021: उत्तराखंड की सीमाओं पर सख्त होगा पहरा, सादे वेष में हरिद्वार आ रहे कांवड़ियों की पहचान भी चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.