Move to Jagran APP

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले, किसानों की तकदीर बदलने जा रही केंद्र सरकार

शनिवार शाम सर्वे चौक स्थित आइआरडीटी सभागार में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की तकदीर बदलने जा रही है। फार्मर्स प्रोड्यूसर्स के लिए बड़ी धनराशि दी जाएगी। प्रदेश सरकार इसका लाभ लेने के लिए कार्ययोजना बनाए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 10:05 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 10:52 PM (IST)
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले, किसानों की तकदीर बदलने जा रही केंद्र सरकार
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की तकदीर बदलने जा रही है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून।  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की तकदीर बदलने जा रही है। फार्मर्स प्रोड्यूसर्स के लिए बड़ी धनराशि दी जाएगी। प्रदेश सरकार इसका लाभ लेने के लिए कार्ययोजना बनाए। शनिवार शाम सर्वे चौक स्थित आइआरडीटी सभागार में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली में किसान आंदोलन का जिक्र किए बगैर खेती और किसानों के कल्याण को केंद्र सरकार की ओर से जल्द कदम उठाए जाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से इस संबंध में मिलने वाली धनराशि को मंडियों, कोल्ड स्टोरेज निर्माण पर खर्च किया जा सकता है। राज्य सरकार को इसके लिए अभी से तैयारी करनी होगी।

loksabha election banner

उद्यमियों, शिक्षाविदों, सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय व्यक्तियों समेत तमाम गणमान्य नागरिकों के बीच केंद्र की मोदी सरकार के अहम फैसलों का उल्लेख करते हुए नड्डा ने कहा कि सरकार का लक्ष्य अंतिम छोर के व्यक्ति के नसीब को बदलना है। इसके लिए भाजपा पर जनता का आशीर्वाद बने रहना चाहिए। देश में विचारधारा का संघर्ष चल रहा है। हमारा रास्ता राष्ट्रवाद व विकास है। विरोधियों के स्वार्थ के एजेंडे को जनता नकार चुकी है।

उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र को राजतंत्र में बदलने की साजिश की जा रही है। भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियों पर परिवारवाद हावी है। जम्मू-कश्मीर समेत तमाम राज्यों में परिवारवादी पार्टियां निजी हितों की पूर्ति कर रही हैं। जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों की पार्टियों ने डल लेक की गाद कितनी बार निकाली। अब गुपकार गठबंधन अपनों को बचाने में जुटा है। राहुल गांधी मोदी विरोध में देश विरोधी दलीलें देते हैं, तो पाकिस्तान इसे आधार बनाकर संयुक्त राष्ट्र में भारत का विरोध करता है। कांग्रेस के पूर्व विदेश मंत्री शशि थरूर धारा 370 को फिर लगाने की बात कर रहे हैं।

देवभूमि उत्तराखंड और चार धामों पर अपनी आस्था प्रकट करते हुए नड्डा ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों ने सेना, राजनीति, सामाजिक और विभिन्न क्षेत्रों में देश का नेतृत्व किया है। राज्य में केंद्र की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं चार धाम ऑलवेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, केदारनाथ और बदरीनाथ धामों में विकास कार्यों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति खास लगाव है। उन्होंने बिहार के विधानसभा चुनाव और अन्य राज्यों में उपचुनाव में भाजपा को मिली कामयाबी का जिक्र भी किया।

सम्मेलन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश, उद्योगपति राकेश ओबराय ने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के पिता एसएस बिष्ट ने की। इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा, हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति विजय धस्माना, पूर्व कुलपति डॉ सुधा पांडेय, उद्योगपति अशोक विंडलास, चंद्रगुप्त विक्रम, डीएस मान, पंकज गुप्ता, साहित्यकार अंबर खरबंदा, डॉ प्रशांत सिंह, डॉ एससी पुरोहित, कर्नल केबी सेठी, डॉ एके कांबोज, एमएस बिष्ट व अनूप नौटियाल मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: BJP National President JP Nadda: जेपी नड्डा बोले, देश के लिए भाजपा और मोदी का सशक्त होना जरूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.