Move to Jagran APP

सीके नायडू में ट्रॉफी झारखंड ने उत्तराखंड को 80 रन से हराया

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में झारखंड ने उत्तराखंड को 80 रन से हराकर अंक तालिका में बढ़त बना ली है। मैच के दौरान झारखंड ने पहली पारी में 307 रन व दूसरी पारी में 215 रन बनाए।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 10:12 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 10:12 AM (IST)
सीके नायडू में ट्रॉफी झारखंड ने उत्तराखंड को 80 रन से हराया
सीके नायडू में ट्रॉफी झारखंड ने उत्तराखंड को 80 रन से हराया

देहरादून, जेएनएन। कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में झारखंड ने उत्तराखंड को 80 रन से हराकर अंक तालिका में बढ़त बना ली है। मैच के दौरान झारखंड ने पहली पारी में 307 रन व दूसरी पारी में 215 रन बनाए। वहीं, उत्तराखंड की टीम पहली पारी में 256 रन, जबकि दूसरी पारी में 186 रनों पर ही सिमट गई।

loksabha election banner

जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में उत्तराखंड और झारखंड के बीच खेले गए मैच में चौथे दिन झारखंड ने आठ विकेट के नुकसान पर 211 रनों से पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन टीम सिर्फ चार रन ही अतिरिक्त जोड़ पाई और ऑल आउट हो गई। झारखंड ने 83.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 215 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए हरमन ने चार, पुंडीर ने तीन व अग्रिम तिवारी ने दो विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में 186 रनों पर सिमटी उत्तराखंड

चौथे दिन मैदान पर उतरी उत्तराखंड को वी. कश्यप (02) व भानु (01) के रूप में शुरुआती झटके लगे। इसके बाद अजीत सिंह रावत (12 रन), शोभित सरीन (19 रन) व अभिनव बिष्ट (00 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। एक छोर संभाले अवनीष सुधा ने आदित्य सेठी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन मैच को ड्रॉ तक नहीं ले जा सके। 

अवनीष सुधा ने 132 गेंदों में (84) और आदित्य सेठी ने 80 में (55) रन बनाए। इसके अलावा पुंडीर (01), श्याम शर्मा (08), हरमन (00) भी कुछ खास नहीं कर सके।

उत्तराखंड की अदिति ने जीते स्वर्ण व कांस्य

ऑल इंडिया जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड की अदिति भट्ट ने महिला युगल वर्ग में स्वर्ण, जबकि एकल वर्ग में कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। चंडीगढ़ में 10 से 14 जनवरी तक आयोजित हुए ऑल इंडिया जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड की अदिति भट्ट ने शानदार प्रदर्शन किया है। महिला युगल में अदिति भट्ट ने अपनी जोड़ीदार कर्नाटक की तान्या हेमंत के साथ खेलते हुए सेमीफाइनल में दिल्ली की रिया व दीपशिखा की जोड़ी को 21-10 व 21-17 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। 

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड की सधी शुरुआत, झारखंड 85 रन आगे

इसके बाद फाइनल में अदिति भट्ट तान्या की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश की श्रुति मिश्रा व शैलजा शुक्ला को 21-11 व 21-9 से हराकर खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा एकल वर्ग के सेमीफाइनल में अदिति को उत्तर प्रदेश की मानसी सिंह के हाथों 18-21 व 16-21 से हार का सामना करते हुए कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अदिति बधाई दी।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: विजय की नाबाद 81 रनों की पारी से टली उत्तराखंड की हार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.