Move to Jagran APP

जनवादी महिला समिति ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला Dehradun News

समाज में महिलाओं के साथ हो रही दुष्कर्म जैसी घटनाओं के विरोध में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने लाल पुल के समीप प्रदर्शन कर केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 01:58 PM (IST)
जनवादी महिला समिति ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला Dehradun News
जनवादी महिला समिति ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। समाज में महिलाओं के साथ हो रही दुष्कर्म जैसी घटनाओं के विरोध में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने लाल पुल के समीप प्रदर्शन कर केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। समिति ने जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

loksabha election banner

प्रदर्शन के दौरान समिति की प्रांतीय उपाध्यक्ष इंदू नौटियाल ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ हो रही घटनाओं पर यदि सरकार समय रहते सख्त कानून बनाए तो महिलाओं की आबरू बचाई जा सकती है। इस दौरान सभी महिलाओं ने मोदी सरकार और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों ने दुष्कर्म पीडि़ताओं को शीघ्र न्याय और देश में फास्ट्रेक कोर्ट गठन करने की मांग की गई। पुतला दहन के समय दुष्कर्म पीडि़ता युवती भी मौजूद रही। जिसे डेढ़ साल बाद भी न्याय नहीं मिल पाया।  

पुतला दहन करने वालों में समिति की जिला अध्यक्ष नुरेशा अंसारी, प्रांतीय महामंत्री दमयंती नेगी, प्रदेश कोषाध्यक्ष चंदा ममगाईं, सीमा लिंगवाल, कुसुम रावत, सुरेशी नेगी, शोला उनियाल, कुसुम नौटियाल आदि मौजूद रहे। 

श्रमिक कार्ड न बनने पर किया प्रदर्शन

हरबर्टपुर में श्रमिक कार्ड बनाए जाने के लिए खोले गए सेंटर पर अव्यवस्थाओं से नाराज श्रमिकों ने तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। समस्याओं के समाधान के लिए उन्होंने क्षेत्र में अतिरिक्त सेंटर खोले जाने की मांग प्रशासन से की। 

श्रमिक कार्ड बनाने के लिए हरबर्टपुर के देहरादून रोड पर खोले गए श्रमिक सुविधा केंद्र पर आ रही दिक्कतों से नाराज श्रमिकों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कार्ड बनवाने के लिए किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं होने व सेंटर कर्मचारियों की लापरवाही के चलते यहां सुबह तीन बजे से ही लोग लाइन में लगने को मजबूर हो रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: नर्सिंग अभ्यर्थियों ने प्रशासनिक भवन में जड़ा ताला Dehradun News

इस कारण खासतौर से महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम कौस्तुभ मिश्र को सौंपे ज्ञापन में श्रमिकों ने एक अतिरिक्त श्रमिक कार्ड सेंटर खोलने की मांग की। इस दौरान योगेश कुमार, कम्मो, किरण बाला, धनप्रकाश, शिलो, मुमताज, ममता, पूनम, गीता देवी, माया देवी, नमिता, रविंद्र, अंकित, संजीदा, नसीमा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: समानता मंच ने किया आरक्षण अवधि बढ़ाने का विरोध, डीएम को सौंपा ज्ञापन Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.