Move to Jagran APP

साढ़े नौ घंटे देरी से रवाना हुई जनशताब्दी एक्सप्रेस, यात्री पूछताछ केंद्र के लगाते रहे चक्कर

जनशताब्दी एक्सप्रेस शुक्रवार को साढ़े नौ घंटे की देरी से से रवाना हुई। इस ट्रेन के देहरादून से रवाना होने का निर्धारित समय सुबह पांच बजे है लेकिन ट्रेन दोपहर ढाई बजे यहां से चली। इस कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 01:16 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 01:16 PM (IST)
साढ़े नौ घंटे देरी से रवाना हुई जनशताब्दी एक्सप्रेस, यात्री पूछताछ केंद्र के लगाते रहे चक्कर
साढ़े नौ घंटे देरी से रवाना हुई जनशताब्दी एक्सप्रेस।

देहरादून, जेएनएन। नई दिल्ली जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस शुक्रवार को साढ़े नौ घंटे की देरी से से रवाना हुई। इस ट्रेन के देहरादून से रवाना होने का निर्धारित समय सुबह पांच बजे है, लेकिन ट्रेन दोपहर ढाई बजे यहां से चली। इस कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्री ट्रेन के रवाना होने का समय जानने के लिए बार-बार पूछताछ केंद्र के चक्कर लगाते रहे।

prime article banner

देहरादून रेलवे स्टेशन के अपर स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि दिल्ली से देहरादून आने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस ही अगले दिन सुबह पांच बजे दिल्ली के लिए रवाना होती है। दिल्ली से आने वाली जनशताब्दी के देहरादून पहुंचने का निर्धारित समय रात नौ बजकर दस मिनट है, लेकिन गुरुवार को यह ट्रेन देहरादून नहीं पहुंची। दरअसल, गुरुवार शाम हरिद्वार से पहले ज्वालापुर के पास रेल लाइन पर काम चल रहा था।  इस कारण ब्लॉक लिया गया था।

जनशताब्दी एक्सप्रेस ज्वालापुर पहुंची तो उसे ब्लॉक के कारण रोक दिया गया। कई घंटे तक इंतजार करने के बाद भी रेल लाइन का काम खत्म नहीं हुआ। ऐसे में देहरादून, ऋषिकेश व अन्य जगह जाने वाले यात्रियों को सरकारी बसों और विक्रम से गंतव्य के लिए रवाना किया गया। ट्रेन रातभर ज्वालापुर में ही खड़ी रही। शुक्रवार सुबह रेल लाइन का काम पूरा होने के बाद ब्लॉक खत्म हुआ, तब सुबह साढ़े 11 बजे ट्रेन देहरादून पहुंची। यहां ट्रेन की सफाई आदि में कुछ वक्त लगा। इसके चलते ट्रेन दोपहर ढाई बजे रवाना की जा सकी।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें, ट्रेन रवाना होने से 90 मिनट पहले नहीं पहुंचे तो नहीं मिलेगी एंट्री

भटकते रहे यात्री

रेलवे की गाइडलाइन के अनुसार वर्तमान में यात्रियों को ट्रेन के रवाना होने से 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होता है। शुक्रवार को जनशताब्दी के यात्री भी चार बजे के पहले ही देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे। लेकिन, जब स्टेशन के किसी भी प्लेटफॉर्म पर ट्रेन नहीं नजर आई तो वह परेशान हो गए। रेल कर्मचारियों से इस बाबत पूछने पर हकीकत पता चली तो दून के अधिकांश यात्री घर लौट गए। जबकि, पहाड़ और दूरदराज से आए यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर ही समय बिताना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: कोरोनाकाल के बाद ऋषिकेश स्थित योगनगरी स्टेशन से चलेंगी पांच नई ट्रेन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.