Move to Jagran APP

अंपायर के फैसलों से नाखुश दिखे आयरलैंड के खिलाड़ी, पढ़िए पूरी खबर

टी 20 Qj वनडे श्रृंखला में अंपायरों के कई निर्णय आयरलैंड के खिलाड़ियों को पसंद नहीं आए। लेकिन उन्होंने इसपर खुलकर नहीं बोला।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 05:22 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 08:15 PM (IST)
अंपायर के फैसलों से नाखुश दिखे आयरलैंड के खिलाड़ी, पढ़िए पूरी खबर
अंपायर के फैसलों से नाखुश दिखे आयरलैंड के खिलाड़ी, पढ़िए पूरी खबर

 देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेली गई टी-20 व वनडे श्रृंखला में अंपायरों के कई निर्णय आयरलैंड के खिलाड़ियों को पसंद नहीं आए। हालांकि, उन्होंने इस पर खुलकर कुछ नहीं कहा, लेकिन अंतिम वन-डे मैच में खिलाड़ियों की शारीरिक भाषा सब दर्शा रही थी। 

prime article banner

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच अंतिम वन डे मुकाबला खेला गया। लेकिन, इस मैच के लिए स्टेडियम की मुख्य पिच पर मिडिल स्टंप के बीच एक लाइन खिंची गई थी। सूत्रों के मुताबिक यह लाइन बल्लेबाज के लिए एल्बीडब्ल्यू को भांपने के लिए थी। 

दरअसल टी-20 व वनडे श्रृंखला में आयरलैंड के कई बल्लेबाज विकेट के सामने आउट हुए। जिस पर खिलाड़ियों ने संदेह भी जताया। लेकिन, अंपायर के निर्णय को सर्वोपरि मानते हुए पवेलियन लौट गए। इसके चलते पांचवे वनडे में मिडिल स्टंप को भांपने के लिए विकेट के बीच लाइन खींची गई। 

डैब्यू मैच में जहीर ने झटके दो विकेट 

अफगानिस्तान के कलाई गेंदबाज जहीर खान ने रविवार को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें वनडे मुकाबले में अपना पर्दापण किया। हेड कोच फिल सिमन्स ने उन्हें डैब्यू कैप पहनाई। जहीर खान ने अपने डैब्यू मैच में ही दो विकेट चटकाए। जहीर ने आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड को बोल्ड कर अंतरराष्ट्रीय कॅरियर का पहला विकेट चटकाया। इसके बाद सिम्मी सिंह को विकेट के सामने आउट कर दूसरा विकेट अपने नाम किया। 

असगर अफगान के दो हजार रन पूरे 

अफगानिस्तान के कप्तान ने पांचवें मैच में 82 रनों की पारी खेली। इस पारी की मदद से असगर अफगान ने अपने अंतरराष्ट्रीय कॅरियर के 2000 रन भी पूरे किए। ऐसा करने वाले वह अफगानिस्तान के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले 2000 रन की सूची में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मो. शहजाद और आल राउंडर मो. नबी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। 

अफगानिस्तान के कप्तान असपगर अफगान ने कहा कि अगर सीरीज जीतते तो एक सुखद एहसास होता। पूरी श्रृंखला में हमारा फोकस वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करने पर था। हमारे नए खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया। अब वर्ल्ड कप के लिए हमारी टीम तैयार है। 

वहीं, मैन ऑफ द सीरीज एंड्रयू बालबिरने कहते हैं कि सीरीज में मेरी बल्लेबाजी अच्छी रही। बारिश के कारण एक मैच में हम बल्लेबाजी नहीं कर पाए। अपने प्रदर्शन से मैं खुश हूं। 

आयलैंड के कप्ताल विलियम पोटरफील्ड का कहना है कि वन-डे में दोनों टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं। इस श्रृंखला से पहले दोनों का जीत का आंकड़ा 10-10 पर था। अब यह आंकड़ा 12-12 पर समाप्त हुआ है। अंतिम मैच में हमारी टीम ने अच्छी वापसी की, सीरीज शानदार रही। 

यह भी पढ़ें: आयरलैंड की निर्णायक मैच में पांच विकेट से जीत, श्रृंखला बराबर

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेट: दिल्ली और बंगाल के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

यह भी पढ़ें: दून एसेज ने अनस इलेवन को हराया, घरेलू सत्र में उत्तराखंड का शानदार प्रदर्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.