Move to Jagran APP

Coronavirus: मंडी में बिना मास्क के पहुंचे पांच वेंडर का चालान Dehradun News

तमाम सख्ती के बावजूद कुछ लोग सुरक्षा मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते मंडी में बिना मास्क लगाए घूम रहे पांच वेंडरों के मंडी समिति ने चालान किए।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 12:54 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 12:54 PM (IST)
Coronavirus: मंडी में बिना मास्क के पहुंचे पांच वेंडर का चालान Dehradun News
Coronavirus: मंडी में बिना मास्क के पहुंचे पांच वेंडर का चालान Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। कोरोना मरीज मिलने के बाद सेनिटाइजेशन को बंद की गई मंडी तीन दिन बाद खुली। कारोबार शुरू होते ही यहां आढ़तियों और वेंडर की आवाजाही भी होने लगी है। तमाम सख्ती के बावजूद कुछ लोग सुरक्षा मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते मंडी में बिना मास्क लगाए घूम रहे पांच वेंडरों के मंडी समिति ने चालान किए।

loksabha election banner

तड़के निरंजनपुर मंडी खुली तो यहां फल-सब्जी विक्रेताओं और खरीदारों की चहल-पहल शुरू हो गई। इस दौरान मंडी समिति के अध्यक्ष राजेश शर्मा और सचिव विजय थपलियाल ने परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान मंडी में मास्क के बिना घूम रहे पांच वेंडर मिले, जिनका मौके पर ही चालान किया गया। मास्क न पहनने पर एक हजार रुपये का चालान करने का प्राविधान किया गया है। 

इसके अलावा सभी को मास्क का प्रयोग करने और शारीरिक दूरी का अनुपालन करने को प्रेरित किया गया। इससे पहले मंडी अध्यक्ष के निर्देश पर 50 से अधिक वर्ष की आयु के लोगों का प्रवेश भी मंडी में वर्जित कर दिया गया है।

मंडी में 16.5 हजार कुंतल फल-सब्जी का कारोबार

तीन दिन बाद खुली मंडी में फल-सब्जी की बंपर आवक रही। इस दौरान करीब 18 हजार कुंतल फल व सब्जी मंडी में पहुंची। जबकि, 16.5 हजार कुंतल फल-सब्जी बेची गई। मंडी सचिव ने बताया कि फल-सब्जी की आवक सामान्य है। हालांकि, आढ़तियों से आवश्यकता के अनुसार ही फल-सब्जी मंगाने का अनुरोध किया गया है।

मंडी के कर्मचारियों की सैंपलिंग शुरू

मंडी में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी है। परिसर में सील किए गए डी-ब्लॉक की दुकानों के कर्मचारियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। होम क्वारंटाइन किए गए ऐसे 10 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच को भेजे। आगे और भी संदिग्धों और पॉजिटिव आए कर्मचारियों के संपर्कों को तलाशा जाएगा।

लॉकडाउन उल्लंघन में युवती समेत तीन गिरफ्तार 

पछवादून में सहसपुर व कालसी थानों की पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन में युवती समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम में मुकदमे दर्ज कर थाने से ही जमानत दी गई। वहीं सहसपुर पुलिस ने लोडर चालक के खिलाफ काफी संख्या में श्रमिकों को बैठाने पर कार्रवाई की। इसी तरह कालसी थाने की पुलिस ने युवती समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस की सख्ती से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। 

सहसपुर थाना पुलिस को सूचना मिली कि लोडर में काफी संख्या में मजदूरों को भरकर ले जाया जा रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है। जिस पर रामपुर में दारोगा अक्षुरानी ने लोडर चालक रुश्मान निवासी टीचर्स कॉलोनी सहसपुर को लॉकडाउन का उल्लंघन कर मजदूरों को ढोने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में होम क्वारंटाइन के उल्लंघन में अब तक 334 लोगों के खिलाफ मुकदमा

प्रभारी थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि आपदा प्रबंधन अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर थाने से ही आरोपित को जमानत पर रिहा किया गया। वहीं, कालसी थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान कोटी रोड से कालसी की ओर आते हुए बाइक सवार युवक व एक युवती को पकड़ा। बाइक पर एक ही सवारी का प्रावधान है। लिहाजा थानाध्यक्ष दीपक धारीवाल ने युवती समेत दोनों को गिरफ्तार कर आपदा प्रबंधन अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया और थाने से ही जमानत दी।

यह भी पढ़ें: रात में दुकान खोलने पर पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.