Move to Jagran APP

हरिद्वार में सूचना आयुक्त से अभद्रता पर पीआइओ की जांच एडीएम को सौंपी

कुंभ मेला अधिष्ठान हरिद्वार के लोक सूचना अधिकारी (पीआइओ) धीरज कुमार शर्मा को राज्य सूचना आयुक्त से अभद्रता करना भारी पड़ गया। हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने विभागीय कार्रवाई का आदेश जारी करते हुए प्रकरण की जांच अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) को सौंप दी है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 04:47 PM (IST)
हरिद्वार में सूचना आयुक्त से अभद्रता पर पीआइओ की जांच एडीएम को सौंपी
कुंभ मेला अधिष्ठान हरिद्वार के पीआइओ धीरज कुमार शर्मा को राज्य सूचना आयुक्त से अभद्रता करना भारी पड़ गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कुंभ मेला अधिष्ठान हरिद्वार के लोक सूचना अधिकारी (पीआइओ) धीरज कुमार शर्मा को राज्य सूचना आयुक्त से अभद्रता करना भारी पड़ गया। हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने विभागीय कार्रवाई का आदेश जारी करते हुए प्रकरण की जांच अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) को सौंप दी है।

loksabha election banner

देहरादून निवासी अधिवक्ता अमित भट्ट ने कुंभ मेला अधिष्ठान से विभिन्न बिंदुओं पर सूचना मांगी थी। तय समय के भीतर पूरी सूचना नहीं मिलने पर उन्होंने सूचना आयोग में अपील की। अपील की सुनवाई राज्य सूचना आयुक्त सीएस नपलच्याल के समक्ष की गई। इस दौरान लोक सूचना अधिकारी धीरज कुमार शर्मा, अधिशासी अभियंता तकनीकी कपिल कुमार और कनिष्ठ सहायक अमित कुमार भी आयोग के समक्ष हाजिर हुए। अधिवक्ता अमित भट्ट भी सुनवाई में उपस्थित थे। सुनवाई के दौरान किसी बात को लेकर लोक सूचना अधिकारी, सूचना आयुक्त नपलच्याल पर भड़क गए और अभद्रता करने लगे। आयुक्त ने अपने आदेश में इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि लोक सूचना अधिकारी का व्यवहार आयोग के अस्तित्व को नकारने वाला रहा। लिहाजा, उन्होंने हरिद्वार के जिलाधिकारी को आदेश की प्रति भेजकर कहा कि लोक सूचना अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई की जाए और उससे आयोग को भी अवगत कराया जाए।

यह भी पढ़ें-पूर्व सैनिक ने पत्नी को दो गोलियां मार उतारा मौत के घाट, फिर खुद की भी ली जान; पड़ोसियों ने सोचा फोड़े जा रहे पटाखे

एमडीडीए पार्किंग में अवैध वसूली का आरोप

संवाद सहयोगी, मसूरी: भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय रमोला ने लाइब्रेरी बस स्टैंड स्थित एमडीडीए पार्किंग में अवैध वसूली का आरोप लगाया है। इस संबंध में भाजपा नेता ने बुधवार को मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने के साथ ही उप जिलाधिकारी मसूरी को नायब तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में पार्किंग के संचालक पर कार्रवाई की मांग की गई है।

भाजपा के मसूरी मंडल के पूर्व अध्यक्ष विजय रमोला ने ज्ञापन में बताया कि एमडीडीए की पार्किंग में उनके एक परिचित से मात्र पांच मिनट के लिए कार खड़ी करने के एवज में दो सौ रुपये वसूल किए गए। इस बाबत जब रमोला ने पार्किंग में मौजूद व्यक्ति से फोन पर बात की तो वह अभद्रता करने लगा। रमोला ने यह आरोप भी लगाया कि पार्किंग में दी जाने वाली पर्ची पर शुल्क की दर और संचालक संस्था या व्यक्ति का नाम तक अंकित नहीं है। आरोप यह भी है कि पार्किंग में हर व्यक्ति से अवैध वसूली की जाती है और विरोध करने पर अभद्रता की जाती है।

यह भी पढ़ें- ज्यादा पैसा कमाने के लालच में नशा तस्कर बन गई उत्तरकाशी की दो बहनें, दून में कुरियर से करती थी सप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.