Move to Jagran APP

कार्यदिवस में राशन की दुकान बंद मिली तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता देहरादून खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत ने जिला पूर्ति विभाग का औचक ि

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 08:31 PM (IST)
कार्यदिवस में राशन की दुकान बंद मिली तो होगी कार्रवाई
कार्यदिवस में राशन की दुकान बंद मिली तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, देहरादून: खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत ने जिला पूर्ति विभाग का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी कार्यदिवस में राशन की कोई दुकान बंद पाई जाती है, तो दुकानदार के साथ-साथ संबधित क्षेत्र के कर्मचारियों पर भी ठोस कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जन समस्याओं के निदान में देरी के लिए अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

loksabha election banner

शुक्रवार को खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत ने टीम के साथ राजीव गाधी काप्लेक्स स्थित जिला आपूर्ति कार्यालय का निरीक्षण किया। दो मिनट डीएसओ दफ्तर में बैठने के बाद उन्होंने सभी पटलों पर होने वाले कामकाज का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनहित में किसी भी प्रकार का समझौता न किया जाए। प्रेमनगर के शुक्लापुर क्षेत्र में राशन की नई दुकान न खोले जाने की छह माह से फाइल पर कोई कार्रवाई न होने की शिकायत पर नाराजगी जताते हुए एक माह में दुकान खुलवाने के निर्देश दिए। उन्होंने राशन कार्ड के नाम पर अवैध वसूली के संबंध में अधिकारियों से जानकारी मागी। उन्होंने साफ किया यदि ऐसी कोई शिकायत आती है या कोई पकड़ा जाता है तो उसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदार माना जाएगा। रावत ने बताया कि निरीक्षण में व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई हैं। जो खामिया मिली हैं उन्हें दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। कहा कि जिलापूर्ति से संबंधित कोई भी शिकायत हो तो सीधा आयोग से संपर्क किया जा सकता है। आयोग स्वत: संज्ञान लेकर कानूनी कार्रवाई तक कर सकता है। इस मौके पर जिलापूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, देवेंद्र नेगी आदि मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.