Move to Jagran APP

Independence Day 2020: विधानसभा भवन में विस अध्यक्ष अग्रवाल ने फहराया तिरंगा, वीर सपूतों को किया याद

Independence Day 2020 विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वतंत्रता संग्राम में आहुति देने वाले तमाम वीर सपूतों के साथ ही उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को नमन किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 11:26 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 11:26 AM (IST)
Independence Day 2020: विधानसभा भवन में विस अध्यक्ष अग्रवाल ने फहराया तिरंगा, वीर सपूतों को किया याद
Independence Day 2020: विधानसभा भवन में विस अध्यक्ष अग्रवाल ने फहराया तिरंगा, वीर सपूतों को किया याद

देहरादून, राज्य ब्यूरो। Independence Day 2020  उत्तराखंड विधानसभा भवन में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। विधानसभा अध्यक्ष ने स्वतंत्रता संग्राम में आहुति देने वाले तमाम वीर सपूतों के साथ ही उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को नमन करते हुए उनके बलिदान को याद किया। इस अवसर पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ भी मौजूद थे। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने यमुना कॉलोनी स्थित अपने शासकीय आवास पर भी ध्वजारोहण किया।

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आइये हम सब संकल्प लें कि राष्ट्र की एकता और अखंडता बनाये रखने के लिए अपना शत-प्रतिशत योगदान देंगे। हम भारत की खुशहाली और तरक्की के लिए अपना जीवन अर्पित करेंगे। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की बात कही। अग्रवाल ने कहा कि लोकतंत्र के रास्ते पर चलकर हमने चहुंमुखी विकास किया है और देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत की ओर तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंन खुशी जताते हुए विधानसभा परिसर में उनके द्वारा की गयी नई पहल से भी अवगत कराया।

विधानसभा अध्यक्ष ने ये भी बताया कि गैरसेंण ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित होने के बाद पहली बार भराडीसैंण विधानसभा में वो और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान प्रेमचंद अग्रवाल ने आह्वान किया की देवभूमि उत्तराखंड को चहुंमुखी विकास की ओर ले जाने के लिए हम सब संकल्प लें, यही शहीद राज्य आंदोलनकारियों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: कोरोना के बीच सादगी से मन रहा आजादी का जश्न, सीएम रावत ने पुलिस लाइन में किया ध्वजारोहण

इस अवसर पर विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल, वरिष्ठ निजी सचिव अजय अग्रवाल, सुरक्षा अधिकारी प्रदीप गुणवंत, उपसचिव चंद्र मोहन गोस्वामी, अनु सचिव नरेंद्र रावत सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी और पुलिस के जवान मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: Swatantrata Ke Sarthi: कहीं नहीं मिला सहारा तो जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बना मददगार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.