Move to Jagran APP

तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट में आइएमए ने जीता उद्घाटन मुकाबला

देहरादून जनपद के पंडितवाड़ी स्थित आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी के मैदान पर तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 शुरू हो गया है। रविवार को उद्घाटन मुकाबले आइएमए और सचिवालय हरिकेन के बीच खेला गया। यह मुकाबला आइएमए ने जीता।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 03:56 PM (IST)
तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट में आइएमए ने जीता उद्घाटन मुकाबला
तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 के उद्घाटन मुकाबले में आइएमए ने सचिवालय हरिकेन को चार विकेट से शिकस्त दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 के उद्घाटन मुकाबले में आइएमए ने सचिवालय हरिकेन को चार विकेट से शिकस्त दी। रविवार को पंडितवाड़ी स्थित आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी के मैदान पर टूर्नामेंट शुरू हुआ। सचिवालय हरिकेन टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 14.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 96 रन पर सिमट गई। विनोद शर्मा ने सर्वाधिक 19 व अनुज शेखर ने 18 रन बनाए। आइएमए के लिए उत्तम नेगी ने तीन, विक्रांत व टेकबहादुर ने दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आइएमए की टीम को संजय कुमार 12, टेकबहादुर व मोहित बंसल शून्य के रूप में शुरुआती झटके लगे। इसके बाद मैदान में उतरे सुरेंद्र सिंह ने 28 और उत्तम नेगी 21 रन की पारी खेलकर लक्ष्य हासिल कर टीम को छह विकेट पर 12.4 ओवर में ही जीत दिला दी।

loksabha election banner

सचिवालय हरिकेन के लिए मोहम्मद फाजिल ने सर्वाधिक तीन व अनुज शेखर ने दो विकेट झटके। इससे पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड के संरक्षक पीसी वर्मा, जिला क्रिकेट संघ के सचिव विजय प्रताप मल्ल, अनिल डोभाल आदि मौजूद रहे।

तीरंदाजी में उत्तराखंड की टीम ने जीता स्वर्ण

जम्मू-कश्मीर तीरंदाजी संघ की ओर से आयोजित खेलो इंडिया तीरंदाजी टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम ने स्वर्ण पदक जीता। उत्तराखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि सोनीपत के साईं काम्प्लेक्स में चार व पांच दिसंबर को आयोजित प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ि‍यों का प्रदर्शन शानदार रहा। प्रतियोगिता का फाइनल मैच उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बराबर अंक के चलते मैच तीन बार टाई हुआ। इसके बाद उत्तराखंड के खिलाड़ि‍यों ने बढ़त बनाते हुए स्वर्ण पदक हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें:- देहरादून में सात दिसंबर से नेशनल रैंकिंग टेबल टेनिस चैंपियनशिप, देशभर के एक हजार से अधिक खिलाड़ी जुटेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.