Move to Jagran APP

आइजी गढ़वाल ने जताई नाराजगी, कहा-प्राथमिकता से निपटाएं 2018 और उससे पुराने केस

गढ़वाल जोन के आइजी अभिनव कुमार ने साल 2018 और इससे पुराने लंबित केसों को न निपटाने पर नाराजगी जाहिर की है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 09:00 PM (IST)
आइजी गढ़वाल ने जताई नाराजगी, कहा-प्राथमिकता से निपटाएं 2018 और उससे पुराने केस
आइजी गढ़वाल ने जताई नाराजगी, कहा-प्राथमिकता से निपटाएं 2018 और उससे पुराने केस

देहरादून, जेएनएन। 2018 और इससे पुराने लंबित केसों को न निपटाने पर गढ़वाल जोन के आइजी अभिनव कुमार ने नाराजगी जाहिर की है। गढ़वाल जोन के जनपदों में लंबित विवेचनाओं का अवलोकन करते हुए उन्होंने सभी जिला प्रभारियों को निर्देशित किया कि वर्ष 2018 और उससे पहले के मुकदमों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। लंबित केस निपटाने के लिए जिला प्रभारियों को जांच अधिकारी और विवेचक को उत्तरादायी बनाने को कहा है।

loksabha election banner

आइजी ने अगस्त में होने वाले त्योहारों जिसमें बकरीद, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी के साथ ही स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों के प्रतिबंधों के खुलने के क्रम में श्रद्धालुओं की निर्धारित संख्या के साथ शारीरिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजेशन के नियमों का पालन किया जाए।

आगामी त्योहारों और पर्वों को देखते हुए धार्मिक स्थलों के धर्मगुरुओं, मौलवियों, ग्रंथियों, पादरियों से कोरोना संक्रमण के बचाव और रोकथाम के लिए थाना स्तर पर गोष्ठी करने को कहा है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के संबंध में बरती जाने वाली सावधानियों से ब्रीफ कर बचाव एवं रोकथाम के उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित करने को भी कहा है।

शादी से दो माह पहले  युवक ने लगाई फांसी

आइएसबीटी के चंद्रबनी चोयला में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। युवक की दो महीने बाद शादी होनी थी। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड मिला है, जिसमें युवक ने लिखा है कि वह अपनी मर्जी से जान दे रहा है। 

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के उल्लंघन में सात लोगों पर हुई कार्रवाई Dehradun News

चौकी इंचार्ज आइएसबीटी विवेक भंडारी ने बताया कि मृतक की पहचान सुरेश कुमार के रूप में हुई। वह चंद्रबनी चौक के पास रहता था। स्वजनों ने बताया कि सुरेश दिहाड़ी मजदूरी करता था। सोमवार को वह अपने कमरे में पंखे से रस्सी के सहारे लटकता मिला। स्वजनों ने उसे नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो युवक जमीन पर बेसुध पड़ा था। युवक को तुरंत श्री महंत इंदिरेश अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्वजनों ने बताया कि सितंबर में उसकी शादी होनी थी।

यह भी पढ़ें: मास्क ना पहनने वाले 372 व्यक्तियों का पुलिस ने किया चालान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.