Move to Jagran APP

आइडिया के नेटवर्क हुए गोल, उपभोक्‍ता दो घंटे रहे परेशान

नामचीन कंपनियां आइडिया का नेटवर्क शानिवार सुबह अचानक धड़ाम हो गया। पहले फोन मिलने बंद हुए फिर मोबाइल से नेटवर्क ही गायब होने लगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 01:15 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 02:05 PM (IST)
आइडिया के नेटवर्क हुए गोल, उपभोक्‍ता दो घंटे रहे परेशान
आइडिया के नेटवर्क हुए गोल, उपभोक्‍ता दो घंटे रहे परेशान

देहरादून, जेएनएन। देहरादून समेत अन्य शहरों में लाखों लोगों का दुनिया से करीब सात घंटे से ज्यादा समय के लिए संपर्क कटा रहा। दरअसल, ऑप्टिक फाइबर लाइन कट होने की वजह से सुबह आइडिया के नेटवर्क गायब हो गए। इस दौरान न कॉल हो पाई और न ही मैसेज डिलीवर हुए। लोग नेटवर्क के लिए इधर से उधर भटकते रहे। यहां तक कि कस्टमर केयर में भी कॉल नहीं लग पाई। दोपहर में जब नेटवर्क आए, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। 

loksabha election banner

शनिवार सुबह से ही आइडिया के नेटवर्क गायब हो गए थे। शुरू में लोगों को लगा कि शायद सामान्य तकनीकी दिक्कत आ रही हो, लेकिन जब एक से दो घंटे तक लगातार नेटवर्क ही आए। लोग बार-बार कॉल व मैसेज भेजने की कोशिश में लगे रहे, लेकिन कोई कॉल व मैसेज डिलीवर नहीं हुआ। जब कोई विकल्प नहीं बचा तो लोग केयर सेंटर में जाने को मजबूर हुए। मगर, तकनीकी कारण की वजह से केयर सेंटर में भी लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो सकी। इस दौरान कई व्यवसायिक लोगों के व्यवसायिक संबंधी कार्य भी प्रभावित होते रहे। 

यहां हुई सेवा हुई प्रभावित 

देहरादून के अलावा रूड़की, हरिद्वार, सहारनपुर, ऋषिकेश और कई अन्य शहरों में नेटवर्क ठप रहे। 

कस्टमर केयर सेंटर में उमड़ी भीड़ 

सुबह करीब दस बजे से लालपुल व राजपुर रोड स्थित केयर सेंटर में लोग पहुंचने शुरू हो गए। सेंटर में एक के बाद एक लोग पहुंचते रहे और देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई। हर कोई नेटवर्क की शिकायत करता रहा। इस दौरान लोग खासे गुस्सा भी नजर आए। 

करनपुर निवासी जसवीर सिंह का कहना था कि सुबह से नेटवर्क गायब हो गए थे। शिकायत के लिए कस्टोमर केयर में कॉल करने की कोशिश की, लेकिन वहां भी कॉल नहीं मिली। इसके बाद राजपुर रोड स्थित केयर सेंटर में गया, वहां दर्जनों लोग शिकायत करने पहुंचे थे। 

स्वाति शर्मा कहती हैं कि नेटवर्क न आने के कारण सुबह से परेशान थी। कस्टोमर केयर में भी एक बार भी कॉल नहीं मिला। इसके बाद मुझे सहस्रधारा रोड से राजपुर रोड स्थित आइडिया कार्यालय आना पड़ा। यहां मेरी तरह पहले से ही कई लोगों की भीड़ लगी थी। 

मेरे कारोबार पर पड़ा इसका असर

काकू पो‍खरियाल (निवासी टीएचडीसी कालोनी, देहरादून) का कहना है मैं दो घंटे परेशान रहा। आइडिया कस्‍टमर केयर पर बात भी नहीं हो पाई। मेरे कारोबार पर इसका असर पड़ा है। मेरा अधिकतर कारोबार फोन पर ही होता है।

यह भी पढ़ें: 'आधार' की उलझन में फंसा आमजन, सुध लेने वाला कोई नहीं

यह भी पढ़ें: अटल आयुष्मान योजना के पैकेज बढ़ा रहे मरीजों का दर्द

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड की उलझन खत्म, अब डाकघरों में हर दिन मिलेंगे टोकन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.