Move to Jagran APP

Dehradun Crime: दंपती ने 21 लाख लेने के बाद नहीं की फ्लैट की रजिस्ट्री, मुकदमा दर्ज

नोएडा के दंपती ने दून की एक महिला से 21 लाख रुपये लेने के बाद फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं की। महिला की शिकायत पर डालनवाला कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 08:22 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 08:22 AM (IST)
Dehradun Crime: दंपती ने 21 लाख लेने के बाद नहीं की फ्लैट की रजिस्ट्री, मुकदमा दर्ज
Dehradun Crime: दंपती ने 21 लाख लेने के बाद नहीं की फ्लैट की रजिस्ट्री, मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। नोएडा के दंपती ने दून की एक महिला से 21 लाख रुपये लेने के बाद फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं की। महिला की शिकायत पर डालनवाला कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। 

loksabha election banner

डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव के अनुसार, जौलीग्रांट निवासी आशा कोठारी ने बताया कि राजपुर रोड स्थित दून पैराडाइज में उनका एक फ्लैट है। इसी परियोजना में रीता सिंह निवासी नोएडा (उत्तर प्रदेश) का भी फ्लैट है। वर्ष 2018 में रीता और उसके पति कुनाल ने आशा से संपर्क कर कहा कि वह अपना फ्लैट 55 लाख रुपये में बेचना चाहते हैं। सौदा तय होने के बाद 13 जुलाई 2018 को आशा ने रीता और कुनाल को बतौर एडवांस 15 लाख रुपये दे दिए। 

इसका अनुबंध पत्र भी तैयार कराया गया, जिसके तहत रीता और कुनाल ने 12 जून 2019 को फ्लैट की रजिस्ट्री करने की बात कही थी। इस बीच आशा ने उन्हें छह लाख रुपये और दिए। रजिस्ट्री के लिए निर्धारित की गई तिथि के नजदीक आने पर आशा ने दंपती को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। इसके बाद आरोपितों से संपर्क भी नहीं हो पाया। 

दुकान से एंगल चोरी में दो गिरफ्तार

डालनवाला कोतवाली पुलिस ने दुकान की रेक के एंगल चोरी करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि 23 मार्च को एक व्यक्ति ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। व्यक्ति के अनुसार ईसी रोड पर उसकी दुकान है, जिसके बेसमेंट में 55 एंगल रखे थे, जो चोरी कर लिए गए। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से आरोपितों की पहचान भोला और अजय निवासी ऋषि नगर के रूप में की। जिन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

16 पेटी शराब के साथ पकड़ा

शराब की तस्करी के आरोप में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि गुरुवार रात पुलिस आइएसबीटी चौक पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक कार को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें 16 पेटी अंग्रेजी शराब मिली। आरोपित कार चालक की पहचान राजीव निवासी सर्वोदय नगर गाजियाबाद के रूप में हुई है। 

यह भी पढ़ें- नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपित दबोचे, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.