Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड में स्वाइन फ्लू पर स्वास्थ्य महकमे को किया अलर्ट

मानवा‍धिकार आयोग ने उत्‍तराखंड के प्रमुख मेडिकल कॉलेजों को नोटिस भेजकर स्‍वाइन फ्लू के लिए व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के निर्देश जारी किए।

By Gaurav KalaEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2016 10:29 AM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2016 10:37 AM (IST)
उत्‍तराखंड में स्वाइन फ्लू पर स्वास्थ्य महकमे को किया अलर्ट

देहरादून, [जेएनएन]: डेंगू की रोकथाम में नाकाम साबित हुए उत्तराखंड स्वास्थ्य महकमे को मानवाधिकार आयोग ने स्वाइन फ्लू पर अभी से अलर्ट कर दिया है। आयोग ने प्रदेश के प्रमुख मेडिकल कॉलेजों को नोटिस भेजकर व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के निर्देश जारी किए। व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए स्वास्थ्य महानिदेशक को कहा गया है।
आरटीआइ व मानवाधिकार कार्यकर्ता भूपेंद्र कुमार ने स्वाइन फ्लू से निपटने की लचर तैयारियों को लेकर मानवाधिकार आयोग से शिकायत की थी। उन्होंने आयोग को बताया कि स्वास्थ्य महकमा स्वाइन फ्लू के प्रति अलर्ट नजर नहीं आ रहा।

loksabha election banner

पढ़ें: हंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन मंगला माता को मिला उत्तराखंड रत्न
शिकायत पर सुनवाई करते हुए आयोग सदस्य डॉ. हेमलता ढौंडियाल ने स्वास्थ्य महानिदेशक से कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की थी। महानिदेशक के प्रतिनिधि डॉ. अखिलेश ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारियों व सभी सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षकों को व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दे दिए गए हैं।

पढ़ें:-कनखल में बुखार से दो मौत, स्वास्थ्य विभाग का इन्कार
इसके साथ ही विभिन्न मेडिकल कॉलेजों को भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। आयोग ने भी इसको लेकर दून मेडिकल कॉलेज देहरादून, मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी, हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट, एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज देहरादून, वीर चंद्र सिंह मेडिकल कॉलेज श्रीनगर को भी नोटिस जारी कर अपेक्षा की है कि वह स्वाइन फ्लू के प्रति अलर्ट रहेंगे।

पढ़ें:-डेंगू की आड़ में जनता को ठग रहे निजी अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.