Move to Jagran APP

असहाय संक्रमित मृतकों का अंतिम संस्कार कराएगा हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट

असहाय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार में दिक्कत आ रही है। ऐसे में हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट देहरादून ने अंतिम संस्कार का बीड़ा उठाया है। इसके लिए अंतिम संस्कार सेवा शुरू की गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 01:15 PM (IST)
असहाय संक्रमित मृतकों का अंतिम संस्कार कराएगा हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट
असहाय संक्रमित मृतकों का अंतिम संस्कार कराएगा हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट।

संवाद सूत्र, डोईवाला। असहाय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार में दिक्कत आ रही है। ऐसे में हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट ने अंतिम संस्कार का बीड़ा उठाया है। इसके लिए अंतिम संस्कार सेवा शुरू की गई है। कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि वर्तमान में कोरोना महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यह देखने में आ रहा है कि संक्रमण के डर के कारण असहाय कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो जाने पर अंतिम संस्कार में कोई सहायता नहीं कर रहा है। 

loksabha election banner

इसके दृष्टिगत हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट की ओर से यह अंतिम संस्कार जन सेवा शुरू की गई है। अकेले व असहाय कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो जाने पर कोविड नियमों की गाइडलाइन के अनुसार घर से लेकर अंतिम संस्कार तक की क्रिया हॉस्पिटल के कोरोना वारियर्स की टीम करेगी। इसका खर्च ट्रस्ट वहन करेगा।  ऋषिकेश, डोईवाला विधानसभा क्षेत्र और देहरादून नगर निगम क्षेत्रांतर्गत अकेले व असहाय कोरोना संक्रमित मृतकों को यह सेवा दी जाएगी।

मदद के लिए 0135-2471245 पर करें संपर्क

इस सेवा के लिए हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट की ओर से कोरोना वॉरियर्स की टीम गठित कर दी गई है। इसके लिए ह़ॉस्पिटल की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। 0135-2471245 पर इस सेवा के लिए संपर्क कर सकते हैं।

शारीरिक दूरी जरूरी, लेकिन मानवीय भावनात्मक रूप से रहें नजदीक

कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने कहा कि इस सेवा को शुरू करने का उद्देश्य समाजिक रूप में यह संदेश देना है कि कोविड वायरस से इस लड़ाई में हम शारीरिक दूरी का भले ही पालन करें, परंतु मानवीय एवं भावनात्मक रूप से एक दूसरे के नजदीक रहकर एक दूसरे को मजबूती प्रदान करें। घबराए हुए जनमानस के लिए सकारात्मक सोच इस समय की अति आवश्यक जरूरत है।

यह भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच दून पुलिस ने शुरू की एंबुलेंस सेवा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.