Move to Jagran APP

इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाकों के बाद चार जिलों में हाई अलर्ट, कुंभ के मद्देनजर चौकसी और कड़ी

HIGH ALERT after Delhi Bomb Blast इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाकों के बाद उत्तराखंड के चार जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। संदेह जताया गया कि घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी सीमावर्ती प्रदेशों की ओर आ सकते हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 08:05 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 08:05 AM (IST)
इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाकों के बाद चार जिलों में हाई अलर्ट, कुंभ के मद्देनजर चौकसी और कड़ी
उत्तराखंड के चार जिलों में हाई अलर्ट।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। HIGH ALERT after Delhi Bomb Blast नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाकों के बाद उत्तराखंड के चार जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। संदेह जताया गया कि घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी सीमावर्ती प्रदेशों की ओर आ सकते हैं। शुक्रवार को नई दिल्ली में हुई घटना के बाद उत्तराखंड सरकार और पुलिस महकमा भी हरकत में आ गया था। 

loksabha election banner

केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिले निर्देशों के क्रम में प्रदेश की सीमाओं पर कड़ी चेकिंग शुरू कर दी गई। इसके साथ ही देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। विशेषकर हरिद्वार में कुंभ के मद्देनजर चौकसी और कड़ी करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही इन सभी जिलों में सीमाओं पर चौकसी करने के साथ ही संवेदनशील स्थानों पर भी कड़ी नजर रखने को कहा गया। पुलिस के साथ ही अन्य खुफिया एजेंसियों को भी पूरी तरह सतर्क कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि प्रदेश में एहतियातन चार जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

देहरादून में भी मेट्रो नियो चलाने पर विचार

प्रदेश सरकार अब देहरादून में भी नासिक की तर्ज पर मेट्रो-नियो के संचालन की योजना बना रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समक्ष इसका प्रस्तुतीकरण भी दिया गया। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड मेट्रो रेल अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन (यूकेएमआरसी) को मेट्रो नियो के संचालन से संबंधित कार्ययोजना और डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि देहरादून शहर में यातायात के बेहतर संसाधनों की उपलब्धता के लिये समेकित प्रयासों की जरूरत है। 

उन्होंने अधिकारियों को इस दिशा में प्रभावी पहल करने को कहा। प्रस्तुतीकरण में बताया गया कि मेट्रो-नियो में रबर के पहिये भी लगे होते हैं। देहरादून में इसके लिए संचालन को एलिवेटेड सड़क भी बनाई जा सकती है। इसमें एक समय में 200 यात्री सफर कर सकते हैं। बैठक में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, मुख्य सचिव ओम प्रकाश सचिव वित्त अमित नेगी, सचिव शहरी विकास शैलेश बगोली, एमडी यूकेएमआरसी जितेंद्र त्यागी व परियोजना निदेशक वीके मिश्रा उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- जाली दस्‍तावेज बनाने के मामले में सेना ने शुरू की जांच, देहरादून पहुंचे आर्मी के कर्नल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.