Move to Jagran APP

Vandana Katariya बोलीं, पदक तो नहीं, लेकिन जीता देशवासियों का दिल; जानें- हैट्रिक लगाने के सवाल पर क्या कहा

Olympian Vandana Katariya हैट्रिक लगाने वाली भारत की प्रथम महिला खिलाड़ी वंदना कटारिया ने कहा कि भले ही उनकी टीम ने पदक नहीं जीता है लेकिन उन्होंने देशवासियों का दिल जीत लिया। हैट्रिक लगाने के सवाल पर वंदना बोलीं मैंने कभी सोचा नहीं था कि इतना अच्छा कर पाऊंगी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 10:12 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 10:12 AM (IST)
Vandana Katariya बोलीं, पदक तो नहीं, लेकिन जीता देशवासियों का दिल; जानें- हैट्रिक लगाने के सवाल पर क्या कहा
Vandana Katariya बोलीं, पदक तो नहीं, लेकिन जीता देशवासियों का दिल।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Olympian Vandana Katariya में हैट्रिक लगाने वाली भारत की प्रथम महिला खिलाड़ी वंदना कटारिया ने कहा कि भले ही उनकी टीम ने पदक नहीं जीता है, लेकिन उन्होंने देशवासियों का दिल जीत लिया। हैट्रिक लगाने के सवाल पर वंदना बोलीं, मैंने कभी सोचा नहीं था कि इतना अच्छा कर पाऊंगी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की हौसला अफजाई और देशवासियों के प्यार ने अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

वंदना कटारिया आज उत्तराखंड पहुंची। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान वंदना ने कहा कि हॉकी एक टीम गेम है, इसमें सफलता और असफलता का श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है। सभी की इसमें अपनी-अपनी भूमिका रहती है।

वंदना ने कहा कि सेमीफाइनल में हार और उसके बाद कांस्य पदक के लिए हुए मैच में मिली हार से पूरी टीम निराश थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्साहवर्धन के बाद टीम ने खुद को संभाल आगे बढ़ने का निर्णय लिया। वंदना ने ये भी कहा कि अब उनका फोकस अगले साल होने वाले एशियन गेम्स कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड कप है। वह उनकी तैयारी में जुट जाएंगी।

गृह जनपद में हुआ जोरदार स्वागत 

अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के स्पोर्ट्स स्टेडियम रोशनाबाद पहुंचने पर जिला क्रीड़ा विभाग और प्रशासन की ओर से भव्य स्वागत किया गया ढोल नगाड़ों के बीच बंदना जैसे ही स्टेडियम पहुंची चक दे इंडिया के उद्घोष से स्टेडियम गूंज उठा। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक , विधायक आदेश चौहान विधायक देशराज कर्नवाल सुरेश राठौर आदि ने बुके और शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। विभिन्न सामाजिक संगठनों आर एस एस भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी स्पोर्ट्स के अधिकारियों और खिलाड़ियों स्पोर्ट्स के अधिकारी और खिलाड़ियों वंदना का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें- हैट्रिक गर्ल के एयरपोर्ट से बाहर आते ही नम हुईं अपनों की आंखें, ढोल-नगाड़ों संग हुआ स्वागत; बहन ने ऐसे किया वेलकम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.