Move to Jagran APP

Haridwar Kumbh 2021: शाही स्नान को लेकर जारी रूट प्लान पर डालें नजर, नहीं झेलनी पड़ेगी परेशानी

Haridwar Kumbh Mela 2021 कुंभ के दौरान होने वाले शाही स्नान के मद्देनजर पुलिस ने रूट प्लान जारी किया है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि ऐसे में बाहर से आने वाले वाहनों के कारण हरिद्वार और ऋषिकेश में दबाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 04:45 PM (IST)
Haridwar Kumbh 2021: शाही स्नान को लेकर जारी रूट प्लान पर डालें नजर, नहीं झेलनी पड़ेगी परेशानी
Haridwar Kumbh 2021: शाही स्नान को लेकर जारी रूट प्लान पर डालें नजर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Haridwar Kumbh Mela 2021 कुंभ के दौरान होने वाले शाही स्नान के मद्देनजर पुलिस ने रूट प्लान जारी किया है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि ऐसे में बाहर से आने वाले वाहनों के कारण हरिद्वार और ऋषिकेश में दबाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में गढ़वाल से सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, दिल्ली, वाया हरिद्वार जाने वाले वाहन चालकों से अपील की गई है कि वह ऋषिकेश से हरिद्वार मार्ग का प्रयोग न करें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, चमोली, रुद्रप्रयाग से सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए ऋषिकेश से नटराज चौक, भानियावाला तिराहा, रिस्पना पुल, कारगी चौक, आइएसबीटी व आशारोड़ी का रूट तय किया गया है। वहीं, दिल्ली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर व चंडीगढ़ से गढ़वाल जाने वाले वाहनों के लिए आशारोड़ी, आइएसबीटी, कारगी चौक, रिस्पना पुल, भानियावाला, जौलीग्रांट, नटराज चौक ऋषिकेश का रूट तय किया गया है।

वहीं, मसूरी, देहरादून से सहारनपुर, मेरठ, दिल्ली, चंडीगढ़ जाने वाले लोग मसूरी से देहरादून, आइएसबीटी से अपने गंतव्य को जा सकते हैं। पुलिस की ओर से नटराज चौक, भानियावाला चौक, रिस्पना पुल, कारगी चौक, आइएसबीटी व बल्लूपुर चौक को डायवर्ट प्वाइंट बनाया गया है।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया 14 अप्रैल वैशाखी शाही स्नान पर्व को लेकर उत्तराखंड पुलिस पूरी तरह तैयार है। हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि स्नान के दौरान स्थानीय नागरिकों सहित श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई असुविधा न हो। उन्होंने सभी से अपील की है कि महाकुंभ का हिस्सा बनते समय कोविड गाइडलाइन का भी जरूर पालन करें।

यह भी पढ़ें- शाही स्नान पर दिखी अखाड़ों और नागाओं की अवधूती शान, हर-हर गंगे से गूंजे घाट; तस्वीरों में देखें आस्था का सैलाब

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.