Move to Jagran APP

Haridwar Kumbh 2021: दूरदर्शन कराएगा कुंभ के शाही स्नान के लाइव दर्शन, घर बैठे आप भी जुड़ें महाकुंभ से

Haridwar Kumbh Mela 2021 हरिद्वार महाकुंभ की भव्यता के दर्शन दूर से भी हो सकेंगे। दूरदर्शन पर कुंभ के तीनों शाही स्नानों का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए उत्तराखंड लोक संपर्क विभाग ने दूरदर्शन के साथ करार किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 08:33 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 08:33 AM (IST)
Haridwar Kumbh 2021: दूरदर्शन कराएगा कुंभ के शाही स्नान के लाइव दर्शन, घर बैठे आप भी जुड़ें महाकुंभ से
दूरदर्शन कराएगा कुंभ के शाही स्नान के लाइव दर्शन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Haridwar Kumbh Mela 2021 हरिद्वार महाकुंभ की भव्यता के दर्शन दूर से भी हो सकेंगे। दूरदर्शन पर कुंभ के तीनों शाही स्नानों का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए उत्तराखंड लोक संपर्क विभाग ने दूरदर्शन के साथ करार किया है। डीडी नेशनल और डीडी उत्तराखंड चैनल पर 12, 14 और 27 अप्रैल के शाही स्नानों का हरिद्वार से सजीव प्रसारण किया जाएगा। इस प्रसारण के लिए दूरदर्शन के एक्सपर्ट की टीम हरिद्वार पहुंच चुकी है और आवश्यक व्यवस्था जुटा रही है। दो दर्जन से भी अधिक कैमरों के साथ शाही स्नान के हर पल को दूरदर्शन देशभर में प्रसारित करेगा। 

loksabha election banner

इस दौरान हिंदी में कमेंट्री के लिए उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. देवी प्रसाद त्रिपाठी, डॉ. बुद्धिनाथ मिश्र, डॉ. शैलेश तिवारी, डॉ. शैलेंद्र उनियाल, आनंद श्रीवास्तव, लक्ष्मी शंकर बाजपेयी, शशि शर्मा और ब्रह्मचारी वागीश को आमंत्रित किया गया है, जबकि अंग्रेजी कमेंट्री के लिए दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सुरेखा डंगवाल, प्रोफेसर दाताराम पुरोहित और लोकेश अहोरी मौजूद रहेंगे। 

दूरदर्शन के कुंभ महापर्व के नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र थलेडी ने बताया कि 12, 14 और 27 अप्रैल को प्रात: नौ बजे से शाम चार बजे तक हरिद्वार से सजीव प्रसारण किया जाएगा। इस सजीव प्रसारण को सफल बनाने के लिए दूरदर्शन के लगभग डेढ़ सौ प्रोड्यूसर, रिपोर्टर, एंकर, इंजीनियर, कैमरामैन और सपोर्टिंग स्टाफ हरिद्वार में तैनात हैं। डॉ. थलेडी ने बताया कि इस मेगा इवेंट के सजीव प्रसारण के लिए दूरदर्शन की दो आउटडोर ब्रॉडकास्टिंग वैन और दो डीएसएनजी वैन हरिद्वार के विभिन्न स्थानों पर लगाई गई हैं।

इसी के साथ शाही स्नान में विभिन्न अखाड़ों की स्नान के लिए जाते हुए शोभायात्रा की कवरेज के लिए मार्ग पर दो दर्जन से भी अधिक कैमरे लगाए गए हैं। डॉ. थलेड़ी ने बताया कि प्रसारण के लिए मेलाधिकारी दीपक रावत, आइजी पुलिस मेला संजय गुंज्याल और सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान सहयोग कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- LIVE Haridwar Kumbh 2021: कुंभ का पहला शाही स्नान आज, जानें- समय और कौन सा अखाड़ा सबसे पहले करेगा स्नान 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.