Move to Jagran APP

Maha Kumbh 2021: कुंभ मेले को देखते हुए पुलिस ने गंगा तट पर चलाया अभियान, बाहरी लोगों के सामान की ली तलाशी

Maha Kumbh 2021 महाकुंभ में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र सिंह रावत के आदेश पर ऋषिकेश में कोतवाली पुलिस और मेला पुलिस ने संयुक्त रूप से गंगा तट पर अभियान चलाया। इस दौरान संदिग्धों की तलाशी भी ली गई।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 02:45 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 02:45 PM (IST)
Maha Kumbh 2021: कुंभ मेले को देखते हुए पुलिस ने गंगा तट पर चलाया अभियान, बाहरी लोगों के सामान की ली तलाशी
Mahakumbh: कुंभ मेले को देखते हुए पुलिस ने गंगा तट पर चलाया अभियान। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Maha Kumbh 2021 महाकुंभ में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र सिंह रावत के आदेश पर ऋषिकेश में कोतवाली पुलिस और मेला पुलिस ने संयुक्त रूप से गंगा तट पर अभियान चलाया। इस दौरान यहां रहने वाले बेघर और निराश्रित व्यक्तियों के बीच संदिग्धों का मौके पर सत्यापन किया। इस दौरान उनके सामान की भी तलाशी ली गई।

loksabha election banner

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. वाईएस रावत ने कोतवाली पुलिस को मेला क्षेत्र के अंतर्गत संदिग्ध व्यक्तियों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए थे। दरअसल, पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार के जनसंवाद कार्यक्रम में संदिग्ध व्यक्तियों और जहर खुरानी गिरोह के ऊपर नजर रखने की मांग की गई थी।

इसी को देखते हुए मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढौंडियाल के साथ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह, घाट चौकी प्रभारी उत्तम रमोला के साथ पुलिस की टीम ने त्रिवेणी घाट और नाव घाट क्षेत्र में रहने वाले तमाम व्यक्तियों के पास जाकर उनके बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की।

नियमित रूप से यहां रहने वाले बेसहारा व्यक्तियों के अतिरिक्त उनके बीच नजर आने वाले अनजान व्यक्तियों का पुलिस ने नाम और पता दर्ज किया। इस दौरान उनके सामान की भी तलाशी ली गई। प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि गंगा तट समेत यहां के तमाम होटल, धर्मशाला, लॉज रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि क्षेत्र में यह अभियान नियमित रूप से जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के साथ मकर संक्रांति स्नान के लिए आएं हरिद्वार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.