Move to Jagran APP

Hathras Case: उमा भारती बोलीं, स्वस्थ होने पर जरूर जाऊंगी हाथरस; सीएम योगी को दी ये सलाह

साध्वी उमा भारती ने कहा कि मैं कोरोना संक्रमित होने के कारण एम्स में भर्ती हूं। हाथरस की घटना के बाद मैं यहां बहुत बेचैन हूं। पर स्वस्थ होने के बाद हाथरस जरूर जाऊंगी और पीड़ित परिवार से मिलूंगी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 09:00 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 11:02 PM (IST)
Hathras Case: उमा भारती बोलीं, स्वस्थ होने पर जरूर जाऊंगी हाथरस; सीएम योगी को दी ये सलाह
उमा भारती बोलीं, स्वस्थ होने पर जरूर जाऊंगी हाथरस।

ऋषिकेश, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती ने कहा कि मैं कोरोना संक्रमित होने के कारण एम्स में भर्ती हूं। हाथरस की घटना के बाद मैं यहां बहुत बेचैन हूं। पर स्वस्थ होने के बाद हाथरस जरूर जाऊंगी और पीड़ित परिवार से मिलूंगी। उन्होंने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से कहा, आप मीडिया कर्मियों और अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिए। बता दें कि केदारनाथ यात्रा से लौटने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना संक्रमित हुई थी। उनका यहां एम्स ऋषिकेश में उपचार चल रहा है। पिछले तीन दिनों से उन्हें बुखार था। 

loksabha election banner

पूर्व केंद्रीय मंत्री अस्पताल में भर्ती होने के कारण विवादित ढांचा विध्वंस मामले में न्यायालय से बरी होने के बाद उन्होंने ट्विटर पर प्रतिक्रिया नहीं दी थी, लेकिन शुक्रवार शाम उन्होंने ट्वीट कर हाथरस की घटना पर अफसोस जताया। उमा भारती ने कहा कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं और एम्स में भर्ती हूं। पर इस घटना से मैं यहां बहुत बेचैन हूं। उन्होंने ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से कहा कि संक्रमित होने के कारण मैं अयोध्या मामले में अदालत में पेश नहीं हो पाई, लेकिन टीवी के जरिए सारी जानकारी मिली।

हाथरस की घटना की भी जानकारी ऐसे ही मिली है। साध्वी उमा भारती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने टीवी पर हाथरस की घटना के बारे में देखा तो पहले मुझे लगा कि मैं इस मामले में ना बोलूं। आप इस संबंध में ठीक ही कार्यवाही कर रहे होंगे। पर जिस तरह से पुलिस ने गांव की और पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है उसके कितने भी तर्क हों, लेकिन इससे विभिन्न आशंकाएं उतपन्न होती हैं। 

एसआइटी की जांच संदेह के दायरे में 

उमा भारती ने आगे ट्वीट किया कि वह एक दलित परिवार की बिटिया थी। बड़ी जल्दबाजी में पुलिस ने उसकी अंत्येष्टि की और अब परिवार और गांव की पुलिस ने घेराबंदी कर दी है। साध्वी ने कहा कि मेरी जानकारी में ऐसा कोई नियम नहीं है कि एसआइटी जांच में परिवार किसी से मिल भी न पाए। इससे तो एसआइटी की जांच ही संदेह के दायरे में आ जाएगी। उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है और आगे देश में रामराज्य लाने का दावा किया है, लेकिन इस घटना पर पुलिस की संधिग्ध पूर्ण कार्रवाई से आपकी, उत्तर प्रदेश सरकार की और भारतीय जनता पार्टी की छवि पर आंच आई है। 

यह भी पढ़ें: Hathras Case: राहुल और प्रियंका गांधी को यूपी बॉर्डर पर रोकने से कांग्रेस कार्यकर्ता आक्रोशित, मोदी-योगी का फूंका पुतला 

उमा भारती बोलीं, मेरा सुझाव मानिएगा 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि आप एक बहुत ही साफ-सुथरी छवि के शासक हैं। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप मीडिया कर्मियों और अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिए। आपसे वरिष्ठ और बड़ी बहन के नाते मेरा आग्रह है कि आप मेरे सुझाव को मानिएगा। उमा भारती ने कहा कि मैं कोरोना संक्रमित न होती तो उस गांव में उस परिवार के साथ बैठी होती। एम्स ऋषिकेश से छुट्टी होने पर हाथरस उस पीड़ित परिवार से मिलने जरूर जाऊंगी। 

 यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी ने गंगा पर सियासत नहीं समाधान की भाजपा को दी नसीहत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.