Move to Jagran APP

उत्तराखंड: सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर दी शुभकामनाएं, डोईवाला में मैराथन का आयोजन

राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने प्रदेशवासियों को प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि पटेल राष्ट्रीय एकता के प्रणेता था।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 31 Oct 2021 07:55 AM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 07:55 AM (IST)
उत्तराखंड: सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर दी शुभकामनाएं, डोईवाला में मैराथन का आयोजन
सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर दी शुभकामनाएं, डोईवाला में मैराथन का आयोजन।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड के राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (सेनि), मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने प्रदेशवासियों को प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस पर शुभकामनाएं दी हैं।राज्यपाल ले.जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने अपने संदेश में कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय एकता के प्रणेता था। उनका जीवन आने वाली पीढ़ियों को हमेशा देश की एकता और अखंडता के लिए प्रेरित करेगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संदेश में कहा कि विस्तृत एवं एकीकृत भारत के निर्माण में सरदार पटेल का महत्वपूर्ण योगदान हैं। राज्य में इस दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा कि देश की आजादी के बाद पांच सौ से ज्यादा देशी रियासतों को भारत में शामिल करने में सरदार पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी संकल्प शक्ति ने उन्हें लौह पुरुष बनाया।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मैराथन

डोईवाला में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर दून घाटी कालेज आफ प्रोफेशनल एजुकेशन के तत्वाधान में रन फार यूनिटी 10 किलोमीटर मैराथन शुरू हुई। भाजपा नेता धीरेंद्र पवार और कालेज के चेयरमैन वीरेंद्र सिंह चौहान ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

एसडीआरएफ व पुलिस कर्मियों ने ली राष्ट्रीय एकता की शपथ

एसडीआरएफ वाहिनी मुख्यालय जौलीग्रांट मे भारत के पहले गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। एसडीआरएफ वाहिनी मुख्यालय जौलीग्रांट मे सेनानायक नवनीत सिंह ने समस्त कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। नवनीत सिंह ने कहा कि देश की आज़ादी के बाद देश को राष्ट्रीयता के एक सूत्र में पिरोने में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता और कार्यों ने ही सम्भव बनाया। हम सब को भी उनके पद्चिह्रनों पर चलते हुए राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.