Move to Jagran APP

Dehradun Crime News: देहरादून में सरकारी जमीन बेच लगाई 40 लाख रुपये की चपत

देहरादून की एक महिला ने बताया कि आरो‍पितों ने फरवरी 2016 में उसे ईसी रोड क्षेत्र में एक प्लाट दिखाया था। उन्हें यह प्लाट 36 लाख 69 हजार में बेच दिया। इसके लिए उन्‍होंने एसडीएफी बैंक से लोन लिया। बाद में पता चला यह सरकारी भूमि है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 01:23 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 01:23 PM (IST)
Dehradun Crime News: देहरादून में सरकारी जमीन बेच लगाई 40 लाख रुपये की चपत
देहरादून में सरकारी जमीन बेच लगाई 40 लाख रुपये की चपत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एक महिला ने चार व्यक्तियों व एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों पर साजिश के तहत सरकारी जमीन बेचने व लाखों रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में दीपनगर अजबपुर कलां, देहरादून निवासी सरोज गुप्ता ने बताया कि बेंगलुरु निवासी आनंद कीर्तन चौरसिया ने अपनी बहन पूर्णिमा सुरेश चौरसिया व सूर्य प्रकाश चौरसिया के साथ मिलकर फरवरी 2016 में ईसी रोड क्षेत्र में एक प्लाट दिखाया था। आरोपितों ने प्रापर्टी डीलर साजिद की मदद से उन्हें यह प्लाट 36 लाख, 69 हजार में बेच दिया। इसी दिन सरोज गुप्ता के पुत्र ने भी उक्त प्लाट से लगा प्लाट आरोपितों से खरीदा। जिसके लिए आरोपितों ने 37 लाख रुपये लिए। इतनी बड़ी रकम देने के लिए सरोज गुप्ता व उनके पुत्र ने एचडीएफसी बैंक से ऋण लिया था।

बाद में पता चला कि आरोपितों ने जो भूमि उन्हें बेची है, वह सरकारी है। आरोपितों व एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों ने मिलकर साजिश के तहत उन्हें यह जमीन बेची। जब इसका विरोध किया गया तो आरोपितों ने कुछ रकम वापस कर दी, लेकिन बचे हुए 40 लाख रुपये नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने आनंद कीर्तन चौरसिया, पूर्णिमा सुरेश चौरसिया, सूर्यप्रकाश चौरसिया, साजिद व एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

---------------------- 

दो के खातों से उड़ाए 2.89 लाख रुपये

साइबर ठगों ने दो व्यक्तियों को ठगी का शिकार बनाते हुए उनके खातों से दो लाख 89 हजार रुपये उड़ा दिए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पहले मामले में शिकायतकर्ता मुन्ना सिंह राठौर निवासी ब्रह्मपुरी पटेलनगर ने बताया कि 27 अगस्त को उन्हें अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। आरोपित ने खुद को परिचित बताते हुए खाते में पैसे डालने की बात कही। ठग ने एटीएम कार्ड की फोटो खींचकर भेजने को कहा और इसके बाद ओटीपी नंबर पता करके खाते से डेढ़ लाख रुपये उड़ा लिए।

वहीं दूसरे मामले में शिकायतकर्ता मंदीप कौर निवासी निरंजनपुर ने बताया कि 10 मार्च को उनके बैंक खाते से 20 हजार रुपये कट गए। महिला ने बताया कि उन्होंने उसी समय अपना नया एटीएम कार्ड पिन जनरेट किया, लेकिन 11 मार्च को 70 हजार रुपये कटने के मैसेज आए। इसके बाद 12 मार्च को 48 हजार रुपये और फिर 14 मार्च को 700 रुपये कट गए। उनके खाते से कुल एक लाख 39 हजार रुपये निकाले गए हैं। इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि मामलों में जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- बाहर जाने की जिद कर रही थी युवती, स्वजनों ने सुलाया; सुबह खिड़की से झांका तो खिसक गई पैरों तले जमीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.