Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार में जीएमवीएन के महाप्रबंधक निर्माण बर्खास्त, अन्य तीन पर भी गाज

गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) की एमडी ज्योति यादव ने भ्रष्टाचार के आरोप में महाप्रबंधक निर्माण राहुल शर्मा को बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा अन्य तीन पर भी गाज गिरी।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 09:19 AM (IST)
भ्रष्टाचार में जीएमवीएन के महाप्रबंधक निर्माण बर्खास्त, अन्य तीन पर भी गाज
भ्रष्टाचार में जीएमवीएन के महाप्रबंधक निर्माण बर्खास्त, अन्य तीन पर भी गाज

देहरादून, जेएनएन। गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) की एमडी ज्योति यादव ने भ्रष्टाचार के आरोप में महाप्रबंधक निर्माण राहुल शर्मा को बर्खास्त कर दिया है। इसके अलावा खनन कार्य में लापरवाही बरतने पर खनन पीआरओ को भी सस्पेंड किया है। इधर, लंबे समय से मार्केटिंग अनुभाग में जमे दो कर्मचारियों का दूसरे राज्य में ट्रांसफर किया गया है।

prime article banner

जीएमवीएन की एमडी ज्योति यादव नित नई कार्रवाई को लेकर चर्चाओं में हैं। निगम में लापरवाह और भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 23 लोगों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति जैसी बड़ी कार्रवाई के बाद एमडी ने निलंबन और बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

वर्ष 2015 से खनन और निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने के आरोपों से घिरे महाप्रबंधक निर्माण राहुल शर्मा को कुछ समय पहले डिमोशन कर एई बना दिया था। राहुल के खिलाफ जांच चल रही थी। एमडी ज्योति यादव ने बताया कि जांच में भ्रष्टाचार की पुष्टि होने के बाद राहुल शर्मा को बर्खास्त करने के आदेश दे दिए हैं। 

उन पर औली, नरेंद्रनगर आदि के निर्माण कार्यो में गंभीर अनियमितता के आरोप थे। इधर, एमडी ने खनन प्रभारी मुरलीधर ढौंडिय़ाल के बाद सोमवार को खनन पीआरओ निखिल शर्मा को भी लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है। 

साथ ही मार्केटिंग अनुभाग में कई वर्षों से जमे जयकृत सकलानी और राकेश सकलानी का ट्रांसफर किया गया है। जयकृत को पूना और राकेश को हैदराबाद में पीआरओ पद पर भेजा गया है। एमडी ने कहा कि भ्रष्टाचार, लापरवाह और जिम्मेदारी का पालन न करने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: रिश्वत के आरोपित सीनियर बैंक मैनेजर को भेजा जेल

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलवाने के एवज में रिश्वत लेते पीएनबी का बैंक मैनेजर गिरफ्तार 

यह भी पढ़ें: विजिलेंस टीम ने 50 हजार रिश्वत लेते हुए नायब तहसीलदार को किया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.