Move to Jagran APP

सीमांत भूठ गांव में पहली बार पहुंची बस, झूमे ग्रामीण

संवाद सूत्र त्यूणी चकराता ब्लॉक की सीमांत भूठ पंचायत के सड़क सुविधा से जुड़ने की खुशी मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 09:54 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:20 AM (IST)
सीमांत भूठ गांव में पहली बार पहुंची बस, झूमे ग्रामीण
सीमांत भूठ गांव में पहली बार पहुंची बस, झूमे ग्रामीण

संवाद सूत्र, त्यूणी: चकराता ब्लॉक की सीमांत भूठ पंचायत के सड़क सुविधा से जुड़ने की खुशी में लोगों ने जश्न मनाया। बीते रविवार को जब पहली बार 22 सीटर बस गांव पहुंची तो ग्रामीणों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने बस में सवार होकर पहली बार पहुंचे लोगों का जोरदार स्वागत किया। वहीं इस मार्ग के बनने से कथियान से भूठ के बीच बसी करीब डेढ़ हजार ग्रामीण आबादी को आवागमन में सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा। सड़क बनने से दूरस्थ क्षेत्र के लोगों को अब मीलों दूर पैदल नहीं चलना पड़ेगा।

loksabha election banner

सड़क सुविधा से वंचित सीमांत तहसील त्यूणी के सुदूरवर्ती भूठ पंचायत और उससे जुड़े आसपास के कुछ अन्य गांवों व तोक-मजरों को मोटर मार्ग से जोड़ने के लिए सरकार ने वर्ष 2013-14 में पीएमजीएसवाई के तहत कथियान-छजाड़ से भूठ गांव तक सात किलोमीटर लंबे मोटर मार्ग निर्माण कार्य को मंजूरी दी थी। सरकार ने सड़क निर्माण के लिए 379.68 लाख का बजट स्वीकृत कर मार्ग निर्माण कार्य का जिम्मा कार्यदायी संस्था पीएमजीएसवाई निर्माण खंड लोनिवि कालसी को सौंपा। निर्माण एजेंसी ने सड़क कार्य निपटाने के बाद क्षेत्र के अंतिम गांव भूठ तक पहली बार 42 सीटर यात्री बस पहुंचाई। जिसमें सवार होकर पीएमजीएसवाई कालसी के एसडीओ नरेंद्र रावत व अपर सहायक अभियंता विनोद शर्मा समेत कई ग्रामीण बीते रविवार शाम को भूठ गांव पहुंचे। भूठ गांव में पहली बार बस पहुंचने की खुशी में लोगों ने जश्न मनाया। पीएमजीएसवाई के एसडीओ नरेंद्र रावत व अपर सहायक अभियंता विनोद शर्मा ने बताया कि सात किलोमीटर लंबे कथियान-भूठ मोटर मार्ग के बनने से भूठ, छजाड़, अंगेडी, हरटाड़ समेत आसपास के अन्य तोक-मजरों में रह रही करीब डेढ़ हजार की ग्रामीण आबादी को सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा।भूठ पंचायत के लोगों को अब सात किलोमीटर की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। सड़क बनने से लोगों की दशकों पुरानी समस्या दूर हो गई। इस मौके पर पूर्व क्षेत्रपंचायत सदस्य चतर सिंह रावत, पूर्व प्रधान कलम सिंह राणा, महिमानंद राणा, भरत सिंह, देवेंद्र सिंह, उदय सिंह, बुद्ध सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.