Move to Jagran APP

जालसाजों ने कूर्मांचल बैंक को लगाई चार करोड़ से ज्यादा की चपत Dehradun News

दि कूर्मांचल नगर सहकारी बैंक लिमिटेड को जालसाजों ने चार करोड़ अस्सी लाख रुपये की चपत लगा दी है। इस मामले में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कराया है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 11:52 AM (IST)
जालसाजों ने कूर्मांचल बैंक को लगाई चार करोड़ से ज्यादा की चपत Dehradun News
जालसाजों ने कूर्मांचल बैंक को लगाई चार करोड़ से ज्यादा की चपत Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दि कूर्मांचल नगर सहकारी बैंक लिमिटेड को जालसाजों ने चार करोड़ अस्सी लाख रुपये की चपत लगा दी है। बैंक के सचिव अक्षय कुमार शाह ने इस मामले में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

पुलिस को दी तहरीर में सचिव ने बताया कि बीती जुलाई में कैश मिलान के बाद इसका पता चला। इसमें एटीएम के जरिये करीब 2.60 करोड़ और चेक और अन्य माध्यम  से करीब 2.19 करोड़ की निकासी की गई। जांच-पड़ताल के दौरान देहरादून, काशीपुर, रुद्रपुर, हल्द्वानी, रानीखेत व कोटद्वार में लगे एटीएम की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गईं। बैंक का कहना है कि यह रकम अलग-अलग तिथियों में निकाली गई। 

किस एटीएम पर कितनी निकासी

-धर्मपुर, देहरादून, 78.45 लाख रुपये।

-माता मंदिर मार्ग, काशीपुर, 61.06 लाख रुपये।

-दीवान बिल्डिंग, वीर हकीकत राय मार्ग रुद्रपुर, 59.31 लाख रुपये।

-वर्मा काम्पलेक्स मुखानी चौराहा कालाढूंगी रोड, हल्द्वानी, 20.83 लाख रुपये

-ट्रांसपोर्ट नगर रामपुर रोड हल्द्वानी, 20.61 लाख रुपये।

-मून होटल एंड रेस्टोरेंट सदर बाजार रानीखेत, 11.88 लाख रुपये।

-गोपालजी कॉम्पलेक्स सदर बाजार हल्द्वानी, 5.51 लाख रुपये।

-नजीबाबाद रोड कोटद्वार, 2.93 लाख रुपये।

फाइनेंस कंपनी पर लाखों की धोखाधड़ी का आरोप

नेहरू कॉलोनी स्थित लखनऊ की एक फाइनेंस कंपनी पर लोगों ने लाखों रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने कंपनी और उसके एजेंटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

पुलिस के अनुसार सुमन बिष्ट निवासी डिफेंस कॉलोनी का आरोप है कि करीब एक साल पहले जेकेबी मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी लिमिटेड का ऑफिस खुला। सोसायटी न लखनऊ की एक संस्था से संबंध होना बताया। कंपनी ने यहां कई एजेंट बनाए जो एफडी और आरडी के नाम पर लोगों से पैसे जमा कराते और दावा करते हुए उन्हें अच्छा ब्याज मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: साइबर ठगों के गैंग का पर्दाफाश, दो महिला समेत पांच गिरफ्तार Dehradun News

कंपनी की टीम लीडर पार्वती भट्ट व उसके पति घनश्याम के कहने पर उसने भी रकम जमा कर दी। अब उसे रकम वापस नहीं की जा रही है। एसओ नेहरू कॉलोनी दिलबर नेगी ने बताया कि मामले में पार्वती, घनश्याम और कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी तक एक ही महिला की ओर से शिकायत आई है, लेकिन और लोगों भी आने वाले दिनों में सामने आ सकते हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से ठगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.