Move to Jagran APP

रंभा नदी के किनारे अतिक्रमण को लेकर हरकत में आया वन विभाग, स्‍थानीय नागरिकों में नाराजगी

ऋषिकेश के शिवाजी नगर बापू ग्राम बैराज और वीरभद्र मार्ग से गुजरने वाली रंभा नदी के किनारे अतिक्रमण को लेकर वन विभाग हरकत में आया है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 02:06 PM (IST)
रंभा नदी के किनारे अतिक्रमण को लेकर हरकत में आया वन विभाग, स्‍थानीय नागरिकों में  नाराजगी
रंभा नदी के किनारे अतिक्रमण को लेकर हरकत में आया वन विभाग, स्‍थानीय नागरिकों में नाराजगी

ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश के शिवाजी नगर, बापू ग्राम, बैराज और वीरभद्र मार्ग से गुजरने वाली रंभा नदी के किनारे अतिक्रमण को लेकर वन विभाग हरकत में आया है। विभाग ने यहां अतिक्रमण को चिन्‍हित करना शुरू कर दिया है। वहीं, विभाग की इस कार्रवाई से स्‍थानीय लोगों में नाराजगी है। उनका कहना है कि विभाग ने कई ऐसे मकानों पर लाल निशान लगाए हैं, जो अतिक्रमण की सीमा में नहीं आते।

loksabha election banner

स्थानीय नागरिकों ने संघर्ष समिति का गठन कर आंदोलन की घोषणा की थी। जिसके तहत रविवार को शिवाजी नगर मुख्य मार्ग पर नागरिकों ने धरना शुरू किया। शिवाजी नगर घर बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले धरना दे रहे हैं नागरिकों का कहना है कि अतिक्रमण के चलते यह नदी वर्तमान में नाले में परिवर्तित हो गई है। कहा कि वन विभाग स्‍थानीय नागरिकों को जानकरी दिए बगैर कार्रवाई कर रहा है। ऐसे घरों पर भी निशान लगाए गए जो अतिक्रमण की सीमा में नहीं आते। वन विभाग ने करीब 250 परिवारों को चिन्हित किया गया है और इनके घरों में निशान लगा दिए गए हैं। धरना देने वालों में पूर्व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, सत्येंद्र कुमार, सत्यपाल, पूजा, निर्मला देवी, रेखा रावत, राजेश कुमार,सुशीला यादव आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: एसपी देहात कार्यालय में तैनात एक कॉन्स्टेबल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

चिह्नीकरण में पारदर्शिता बरतने की मांग 

स्थानीय नागरिकों ने उपजिलाधिकारी से मांग की कि यहां नाले की सीमा से दूर स्थित घरों से छेड़छाड़ ना की जाए। नागरिकों का कहना है कि चिह्नीकरण में पारदर्शिता बरती जाए,  जिसमें नगर निगम को भी विश्वास में लिया जा सके।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, सीमा तक रेल पहुंचाने का काम होगा आसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.