This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

देहरादून : शहर में डेंगू का प्रकोप रोकने के लिए 24 वार्डों में होगी फॉगिंग

शहर में डेंगू का प्रकोप रोकने के लिए चरणबद्ध तरीके से फॉगिंग कर रहे नगर निगम ने अगले तीन दिन के लिए 24 वार्डों की सूची तैयार कर ली है। तंग गलियों व मोहल्लों में ड्रोन से फॉगिंग की जाएगी।

Sunil NegiWed, 16 Jun 2021 05:47 PM (IST)
देहरादून : शहर में डेंगू का प्रकोप रोकने के लिए 24 वार्डों में होगी फॉगिंग

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर में डेंगू का प्रकोप रोकने के लिए चरणबद्ध तरीके से फॉगिंग कर रहे नगर निगम ने अगले तीन दिन के लिए 24 वार्डों की सूची तैयार कर ली है। तंग गलियों व मोहल्लों में ड्रोन से फॉगिंग की जाएगी।

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि बुधवार को रिस्पना, रांझावाला, तिलक रोड, नेहरूग्राम, चंदर रोड, लक्खीबाग और नवादा समेत द्रोणपुरी व मेहूंवाला-एक वार्ड में फॉगिंग की जाएगी। गुरुवार को डिफेंस कालोनी, मालसी, विजयपुर, माता मंदिर रोड, दीपनगर, नत्थनपुर-एक, नत्थनपुर-दो और मेहूंवाला-दो में फॉगिंग होगी। इसके अलावा शुक्रवार को लाडपुर, डांडा लखौंड, गुजराड़ा मानसिंह, ननूरखेड़ा, डोभाल चौक, चकतुनवाला व मोहकमपुर में फा¨गग कराई जाएगी। नगर आयुक्त ने बताया कि शहर के बड़े वार्डों में दो-दो अधिकारी जिम्मेदारी संभालेंगे।

क्लेमेनटाउन कैंट बोर्ड में उल्लास क्लीनिक शुरू

क्लेमेनटाउन कैंट बोर्ड ने आमजन की सहूलियत के लिए ‘उल्लास क्लीनिक’ शुरू किया है। इस क्लीनिक में कोरोना से उबरने के बाद उत्पन्न होने वाली विभिन्न जटिलाताओं के निदान के लिए निश्शुल्क परामर्श व परीक्षण की सुविधा मिलेगी। मंगलवार को क्लीनिक का उद्घाटन मेजर जनरल (जीओसी 14 रैपिड) राहुल आर. सिंह ने किया।

उन्होंने कोरोना के संकटकाल में चिकित्सकों की भूमिका की सराहना की। उन्होंने उम्मीद जताई कि उल्लास क्लीनिक क्षेत्रीय नागरिकों के लिए बेहद कारगर साबित होगा। बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर योगिंदर सिंह ने बताया कि क्लीनिक में ईसीजी और फेफड़ों की जांच के साथ फीजियोथेरेपी की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा कोरोना से उबरने वाले व्यक्तियों को मनोवैज्ञानिक सलाह दी जाएगी। क्लीनिक की सेवा सुबह नौ बजे से 11 बजे तक उपलब्ध रहेगी। इस अवसर पर कैंट बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर, सुनीता कठैत आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-डेंगू से बचाव को दून नगर निगम की नई पहल, अब ड्रोन से होगी फागिंग; सफल रहा ट्रायल रन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sunil Negi

देहरादून में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!