Move to Jagran APP

भाजपा सरकार के पांच साल पूरे, जनता के बीच रखी गईं उपलब्धियां; चुनाव को लेकर कार्यकर्त्ताओं में भरा जोश

भाजपा सरकार के पांच वर्ष पूर्ण होने पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में भव्य आयोजन किए गए। इस दौरान विधायकों ने अपने-अपने स्तर पर किए गए कार्यों के साथ ही प्रदेश सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच रखीं। साथ ही आगामी चुनाव को लेकर कार्यकर्त्ताओं में जोश भरा।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 09:44 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 09:44 AM (IST)
भाजपा सरकार के पांच साल पूरे, जनता के बीच रखी गईं उपलब्धियां; चुनाव को लेकर कार्यकर्त्ताओं में भरा जोश
भाजपा सरकार के पांच साल पूरे, जनता के बीच रखी गईं उपलब्धियां। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा सरकार के पांच वर्ष पूर्ण होने पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में भव्य आयोजन किए गए। इस दौरान विधायकों ने अपने-अपने स्तर पर किए गए कार्यों के साथ ही प्रदेश सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच रखीं। साथ ही आगामी चुनाव को लेकर कार्यकर्त्ताओं में जोश भरा।

loksabha election banner

मसूरी विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम गढ़ी कैंट स्थित शहीद दुर्गामल्ल पार्क में आयोजित किया गया। मसूरी विधायक व काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की ओर से क्षेत्र में पयर्टन, यातायात सुगमता, पेयजल आपूर्ति व अन्य आधारभूत सुविधाओं को विकसित करने के लिए लगभग 2000 करोड़ से अधिक की धनराशि का निवेश किया गया है। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि आगामी चुनावों में भाजपा की प्रचंड विजय की शुरुआत मसूरी विधानसभा सीट से होगी।

इस दौरान उन्होंने 4.35 करोड़ की लागत के गाड़ीखाना में ट्रेंचिंग ग्राउंड के सौंदर्यीकरण कार्य व डाकरा के हवाघर में पार्क व जिम का लोकार्पण किया गया। साथ ही साढ़े नौ करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर आयोजन समिति के सदस्य सचिव एवं उपजिलाधिकारी मसूरी नरेश दुर्गापाल, अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती, पूनम नौटियाल, राजीव गुरुंग, मोहन पेटवाल, नेहा जोशी, मंजीत रावत, ज्योति कोटिया आदि उपस्थित रहे।

नाटक के माध्यम से सरकार की योजना गिनाई

प्रदेश सरकार के पांच साल पूरे होने पर कैंट विधानसभा क्षेत्र में कार्यकत्र्ता मिलन समारोह आयोजित किया गया। जीएसएस रोड स्थित चौधरी फार्म हाउस में हुए इस कार्यक्रम में पहाड़ी लोक नाटक के माध्यम से सरकार की पांच साल की विकास योजनाओं को कलाकारों ने जनता के सम्मुख रखी। इस दौरान राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने कहा कि कोविड काल में लाकडाउन के चलते बाहरी राज्यों में नौकरी करने वाले युवाओं की बड़ी संख्या में नौकरियां चले गई थी ऐसे में सरकार ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना प्रारंभ कर युवाओं को घर के समीप स्वरोजगार शुरू करने के लिए ऋण दिया।

विधायक चमोली के गिनवाए विकास कार्य

जीएमएस रोड स्थित एक फार्म हाउस में धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक विनोद चमोली ने विस क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों का विवरण दिया। कहा कि सड़क, सीवरेज, नाले, नालियों का निर्माण, वार्डों में पेयजल लाइन, सामुदायिक भवन, पार्क, पार्किंग स्थल विकसित करने में करोड़ों रुपये खर्च किए जा चुके हैं। आगामी चुनाव में जनता उनके कार्यों को देखकर ही उन्हें तवज्जो देगी।

राजपुर विधायक ने 11.91 करोड़ के कार्यों का किया लोकार्पण

राजपुर विधायक खजान दास ने पांच साल पूरे होने पर विधानसभा में किए गए कार्यों की उपलब्धियां गिनाई। इस दौरान उन्होंने 11.91 करोड़ का लोकार्पण एवं 11.73 करोड़ का शिलान्यास किया। विधायक का कहना है सरकार ने पांच साल में कई योजना का लाभ आमजन को दिया है। आयुष्मान कार्ड से गंभीर बीमारियों का इलाज मुफ्त हो रहा है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, अरविंद कुमार जैन, विशाल गुप्ता, विजय थापा, विपिन खंडूड़ी, अरुण खरबंदा आदि मौजूद रहे।

विकास के पथ पर अग्रसर हुआ रायपुर

रायपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत रिंग रोड स्थित सूचना भवन में आयोजित कार्यक्रम में विधायक उमेश शर्मा काऊ ने कहा कि पिछले कुछ समय में रायपुर विधानसभा के तहत विकास कार्यों ने गति पकड़ी है। जिससे क्षेत्र की जनता भी खुश है। हालांकि, उन्होंने सरकार के पांच साल के बजाय बीते छह माह के दौरान कार्य अधिक होने की भी बात कही। इस बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम में विधायक खुद भी कार्यकर्त्ताओं संग थिरके। उन्होंने कहा कि जनता का आशीर्वाद उनके साथ है और वे आगामी चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस ने बढ़ाई बसपा और अन्य दलों में सेंधमारी, कई नेता थाम चुके कांग्रेस का दामन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.