Move to Jagran APP

Dehradun Crime News : देहरादून में प्लाट दिलाने के नाम पर ठगे पांच लाख रुपये

देहरादून के नेहरू कालोनी में सस्ते रेट पर प्लाट दिलाने के नाम पर तीन लोगों से एक महिला से पांच लाख 10 हजार रुपये ठग लिए। इस पर पीड़िता ने पुलिस से श्किायत की। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 05:54 PM (IST)
Dehradun Crime News : देहरादून में प्लाट दिलाने के नाम पर ठगे पांच लाख रुपये
देहरादून में प्लाट दिलाने के नाम पर ठगे पांच लाख रुपये।

जागरण संवाददाता, देहरादून। नेहरू कालोनी में पड़ते ज्वाल्पा एन्क्लेव में सस्ते रेट पर प्लाट दिलाने के नाम पर तीन व्यक्तियों से एक महिला से पांच लाख 10 हजार रुपए की ठगी कर दी। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता शास्त्री एन्क्लेव ज्योति विहार नेहरू कालोनी की रहने वाली महिला महिला सरिता कैंतुरा ने बताया कि वह किराना की दुकान चलाती है।

loksabha election banner

26 जुलाई 2021 को उनकी मुलाकात अरविंद सुंदरियाल निवासी नत्थनपुर से हुई। व्यक्ति ने कहा कि वह ज्वाल्पा एन्क्लेव में प्लाटिंग कर रहा है। यदि सस्ते रेट पर प्लाट चाहिए तो वह दिला सकता है। अरविंद की बातों में आकर महिला ने एक प्लाट का सौदा 12 हजार रुपए प्रति गज के हिसाब से कर दिया। चार अगस्त को महिला ने अरविंद व उसके पार्टनर विक्रम सिंह को एक लाख रुपए नकद दे दिए।

महिला जब प्लाट देखने के लिए गई तो पता लगा कि अरविंद का पार्टनर सत्याप्रकाश चौधरी भी है। इसके बाद तीनों ने चार लाख 10 हजार रुपए और ले लिए। बाद में सत्याप्रकाश ने कहा कि अरविंद व विक्रम उसके पार्टनर नहीं हैं, और प्लाट भी उनका नहीं है। ऐसे में आगे से प्लाट में आने की जरूरत नहीं है। फोन करने पर आरोपितों ने महिला का नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। इंस्पेक्टर सतबीर बिष्ट ने बताया कि आरोपित अरविंदर सुंदरियाल, विक्रम सिंह व सत्यप्रकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

--------------------------- 

सड़क हादसे के मामले में मुकदमा दर्ज

हरिद्वार के जगजीतपुर क्षेत्र के अशोक विहार निवासी मनोज कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि दो नवंबर को वह और रुड़की के सुनहरा रोड सरस्वती विहार निवासी उसके बहनोई चंद्रकिरण बहन कविता उत्तर प्रदेश के भोपा से कांवड़ पटरी से वापस लौट रहे थे। जब वह ग्राम मोहम्मदपुर झाल से कुछ आगे नसीरपुर पुल के पास पहुंचे तो सामने से तेजी के साथ आते एक ट्रैक्टर चालक ने उसके बहनोई की मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी थी। इस हादसे में उसके बहनोई चंदकिरण की मौके पर ही मौत हो गई थी। बहन कविता गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसकी बहन का हायर सेंटर में उपचार चल रहा है। कोतवाली के एसएसआइ रफत अली ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:- देहरादून: थानों से नहीं मिल रहा इंसाफ, कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को मजबूर फरियादी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.