Move to Jagran APP

अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान, पांच गिरफ्तार Dehradun News

दून पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया है। विभिन्न स्थानों से पुलिस ने महिला सहित पांच लोगों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। इसके अलावा स्मैक तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़ा।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 01:42 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 01:42 PM (IST)
अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान, पांच गिरफ्तार Dehradun News
अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान, पांच गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दून पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया है। विभिन्न स्थानों से पुलिस ने महिला सहित पांच लोगों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। इसके अलावा स्मैक तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़ा।  

loksabha election banner

मुनिकीरेती पुलिस ने बड़े ही शातिराना तरीके से पर्वतीय क्षेत्र में ले जाई जा रही नकली शराब की बड़ी खेप पकड़ी। तस्करी में दो युवकों को गिरफ्तार किया, जबकि एक भागने में सफल रहा। 

मुनिकीरेती थाना क्षेत्र की भद्रकाली चौकी पर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। रात्रि सवा तीन बजे ढालवाला की ओर से एक क्रेन आती दिखाई दी। पुलिस ने चालक को क्रेन रोकने के लिए इशारा किया, लेकिन चालक ने क्रेन नहीं रोकी। शक होने पर पुलिस भी क्रेन का पीछा करने लगी। करीब 300 मीटर आगे मोड़ पर तेज रफ्तार क्रेन सड़क पर ही पलट गई। 

क्रेन के पलटते ही एक युवक क्रेन से निकल कर जंगल की ओर भाग गया जबकि दो युवकों को पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया। क्रेन की तलाशी लेने पर 130 पेटी शराब की बरामद की गई। पकड़े गए युवकों ने अपने नाम जितेंद्र पुत्र राम अवतार व प्रीतम पुत्र सत्यवान निवासी निवासी ग्राम निमली, थाना सदर चरखी दादरी, भिवानी हरियाणा बताया। 

क्रेन के पिछले हिस्से में अलग से केबिन बनाया गया था, जो बाहर से देखने पर क्रेन का ही हिस्सा प्रतीत हो रहा था। पुलिस ने जब शराब की जांच की तो पता चला कि बोतलों पर आफिसर्स च्वाइस व्हीस्की के रेपर लगे थे, जबकि यह शराब असली नहीं थी। 

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उक्त शराब को चमोली जनपद के गोचर पहुंचाया जाना था। पुलिस ने क्रेन से गुजरात व राजस्थान के नंबरों की नंबर प्लेट भी बरामद की। पड़ताल की गई तो पता चला कि वाहन का वास्तविक रजिस्ट्रेशन नं (जीजे 08एजेड- 2256) है। जबकि वाहन पर हरिद्वार की नबंर प्लेट लगी थी। 

थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी व आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। शराब हरियाणा के झज्जर से लाई गई थी। फरार आरोपित की तलाश की जा रही है। पुलिस टीम में उप निरीक्षक आशीष कुमार, विकास सैनी, अजय, राजू कुमार आदि शामिल थे। 

18 पेटी अंग्रेजी शराब सहित एक तस्कर गिरफ्तार

थाना रायवाला की पुलिस ने 18 पेटी अंग्रेजी शराब सहित एक तस्कर को पकड़ा। यह शराब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए ले जाई जा रही थी। पकड़ी गई 18 पेटी अंग्रेजी शराब की कीमत एक लाख 20 हजार रुपये आंकी गई है। तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज किया कर दिया गया है।

देर रात पुलिस को सूचना मिली कि एक अल्टो कार में शराब तस्करी कर लाई जा रही है। सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने तत्काल थाना हरिद्वार-दून हाईवे पर सघन चेकुमग शुरू कर दी। इस दौरान एक अल्टो कार को रोका गया। तलाशी लेने पर कार से अंग्रेजी शराब की 18 पेटी बरामद हुई। शराब तस्करी के आरोप में रवि भट्ट पुत्र वीरेंद्र प्रसाद भट्ट निवासी गुलजार फार्म खदरी खड़क माफ श्यामपुर को गिरफ्तार किया गया। 

थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि शराब पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए ले जाई जा रही थी। आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। चेकिंग में उपनिरीक्षक विनोद कुमार, नितिन कुमार, दिनेश महर, सचिन सैनी शामिल रहे।

कच्ची शराब के साथ महिला समेत दो गिरफ्तार

विकासनगर कोतवाली की कुल्हाल पुलिस ने कुंजाग्रांट में दबिश देकर महिला समेत दो लोगों को 20 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट में कार्रवाई की गई है।

कुल्हाल चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार मय पुलिस बल के कुंजा ग्रांट क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर ने गांव में एक महिला समेत दो लोगों द्वारा कच्ची शराब की तस्करी किए जाने की सूचना दी। जिस पर चौकी इंचार्ज ने गांव में दबिश देकर महिला समेत दो आरोपितों को धर दबोचा। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान अतिराम पुत्र हरि राम निवासी ग्राम कुंजा ग्रांट व रिंकी पत्नी योगेंद्र निवासी ग्राम कुंजा ग्रांट के रूप में बताई। 

स्मैक के साथ हरियाणा का युवक गिरफ्तार

कुल्हाल चौकी पुलिस ने कुंजा में चेकिंग के दौरान हरियाणा के एक युवक को 4.30 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार को सूचना मिली कि हरियाणा का एक युवक स्मैक की तस्करी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: 30 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ हरियाणा के तीन युवक गिरफ्तार Dehradun News

जिस पर पुलिस ने कुंजा गांव में दबिश देकर आरोपित को स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ में अपनी पहचान इंतजार पुत्र शमशाद निवासी मलिकपुर खादिर थाना छछरौली जिला यमुनानगर हरियाणा के रूप में बतायी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, शराब की 79 पेटी के साथ पांच गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.