Move to Jagran APP

चिगारी से लगी आग, दो दुकान व चार वाहन जले

हरिद्वार मार्ग पर श्री भरत मंदिर मार्केट के समीप शुक्रवार देर रात आग लगने से दो दुकानें और चार वाहन जल गए। दुकान के ऊपर भवन में तीन परिवार रहते हैं। यह सभी सुरक्षित घर से बाहर निकल गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 09:19 PM (IST)
चिगारी से लगी आग, दो दुकान व चार वाहन जले
चिगारी से लगी आग, दो दुकान व चार वाहन जले

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : हरिद्वार मार्ग पर श्री भरत मंदिर मार्केट के समीप शुक्रवार देर रात आग लगने से दो दुकानें और चार वाहन जल गए। दुकान के ऊपर भवन में तीन परिवार रहते हैं। यह सभी सुरक्षित घर से बाहर निकल गए। जबकि दुकान के भीतर एक व्यक्ति सोया हुआ था, उसने भी भाग कर जान बचाई। स्थानीय नागरिकों और अग्निशमन दल ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। प्रथम दृष्टया हादसे का कारण विद्युत पोल से निकली चिंगारी से आग लगाना बताया जा रहा है।

loksabha election banner

हरिद्वार मार्ग भरत मंदिर इंटर कॉलेज के समीप गिरधारी फोटो फ्रेम वर्कर्स की दुकान है। दीपावली के कारण दुकान के बाहर पंडाल लगाकर सामान बिक्री के लिए रखा था। शुक्रवार देर रात पंडाल में आग लग गई। पड़ोस में रह रहे नागरिकों ने घटना की जानकारी दुकान स्वामी मनोज कुमार निवासी बीरपुर खुर्द वीरभद्र ऋषिकेश को दी। दुकान के भीतर उस वक्त दुकान स्वामी का रिश्तेदार मोहन सोया हुआ था। आग की लपटें दुकान तक पहुंचने से पहले ही मोहन ने भागकर जान बचाई। देखते ही देखते आग आस पास फैल गई। समीप की सुरेश की एक ट्रैक्टर रिपेयरिग की दुकान है। दुकान मालिक इसी भवन के प्रथम तल में परिवार सहित रहते हैं। उनके बगल में दो अन्य परिवार रहते हैं। आग की लपटें प्रथम तल के भवन तक उठने लगी। यहां रह रहे तीनों परिवारों आग को देखकर सुरक्षित बाहर निकल गए। आग ने फोटो फ्रेमिग की दुकान सहित ट्रैक्टर रिपेयरिंग की दुकान को चपेट में ले लिया। दुकान में एक ट्रैक्टर, एक जनरेटर और एक इंजन सहित सारा सामान जल गया। उसके बगल में राकेश ऑटोमोबाइल का वर्कशॉप है। वर्कशॉप के बाहर एक बलेनो कार और एक बुलडोजर खड़ा था, वह भी आग की चपेट में आ गए। समीप ही एक मरम्मत के लिए आई मारुति 800 और बाइक भी खड़ी थी, वह भी आग की चपेट में आ गई। स्थानीय नागरिकों और अग्निशमन दल की मदद से करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। अग्निशमन अधिकारी बीरबल सिंह ने बताया कि घटना के कारणों समेत आग से नुकसान की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.