Move to Jagran APP

एक साथ 12 कंटेनमेंट जोन समाप्त, अब जिले में संख्या 100 से कम

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से गुरुवार का दिन राहतभरा रहा। कई दिनों के बाद एक साथ 12 कंटेनमेंट जोन समाप्त किए गए और नया जोन भी नहीं बना। अब जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 से कम होकर 95 रह गई है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 03:42 PM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 03:42 PM (IST)
एक साथ 12 कंटेनमेंट जोन समाप्त, अब जिले में संख्या 100 से कम
अब जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 से कम होकर 95 रह गई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से गुरुवार का दिन राहतभरा रहा। कई दिनों के बाद एक साथ 12 कंटेनमेंट जोन समाप्त किए गए और नया जोन भी नहीं बना। अब जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 से कम होकर 95 रह गई है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक सहिया बाजार क्षेत्र में बने दो कंटेनमेंट जोन एक साथ समाप्त कर दिए गए। इसके अलावा त्यूणी के कूणा गांव, डोईवाला में ग्राम माधोवाला, आइआइआरएस कालीदास रोड, सी ब्लॉक मंदानिकी विहार, टैगोर कॉलोनी, 59 आर्यनगर ब्लॉक-दो, 190 मॉडल कॉलोनी आराघर, चकराता में ग्राम ओली, मसूरी में जबरू हाउस टिहरी बाईपास मार्ग, एबरगिल्डीह में बनाए गए कंटेनमेंट जोन भी समाप्त कर दिए गए। यहां कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने न आने के बाद यह निर्णय लिया गया। 

कोरोनाकाल में लायंस क्लब ने बढ़ाए मदद के हाथ

जरूरतमंदों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाला लायंस क्लब कोरोनाकाल में भी सक्रियता से काम कर रहा है। संस्था जिलेभर में अलग-अलग जगहों पर लोग को सैनिटाइजर और मास्क वितरित कर रही है। वहीं क्लब ने दून एवं कोरोनेशन अस्पताल में कोरोना पीडि़त, नर्सिंग स्टाफ और तीमारदारों को भोजन और पानी उपलब्ध करवाना भी शुरू किया है।

कोरोनाकाल में चल रहे मदद कार्यक्रम के संयोजक आशुतोष गोयल ने बताया कि लायंस क्लब देहरादून में पिछले 59 वर्षों से समाज सेवा के लिए समर्पित है। मुश्किल के समय क्लब ने हमेशा लोग की मदद का प्रयास किया है। कोरोना काल की पहली लहर में लायंस क्लब ने एक लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में दान दिए थे। वर्तमान में शहर में जरूरतमंद लोग को मास्क, सैनिटाइजर, राशन किट और खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है। लायन सुनील कुमार गोयल, लायन रवि दत्त शर्मा और लायन अनिल गर्ग के सहयोग से यह सेवा चल रही है। बताया कि जल्द गरीब व जरूरतमंद लोग के लिए मुफ्त दवा बैंक की शुरुआत करने पर भी विचार किया जा रहा है। ताकि कोविड मरीज जो दवा खरीदनेे में असमर्थ हैं, उनको बीमारी से जुड़ी दवा उपलब्ध करवाई जा सके। 

यह भी पढ़ें-प्रसिद्ध बॉलीवुड गायिका नेहा कक्कड़ ने कहा- हे भगवान सबको वैक्सीन लग जाए; ईश्‍वर से की प्रार्थना

ऑर्डनेंस फैक्ट्री अस्पताल में शुरू हुई कोरोना जांच

ऑर्डनेंस फैक्ट्री (ओएफडी) में भी कोरोना की जांच शुरू कर दी गई है। गुरुवार को ओएफडी के महाप्रबंधक पीके दीक्षित ने कोरोना जांच केंद्र का उद्घाटन किया। 

उन्होंने कहा कि अस्पताल में एंटीजन जांच व आरटी-पीसीआर के सैंपल एकत्रित किए जा सकेंगे। इससे फैक्ट्री कार्मिकों, उनके स्वजन समेत आसपास के निवासियों को कोरोना जांच के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। अस्पताल के केंद्र में कोई भी व्यक्ति निश्शुल्क जांच करा सकता है। 

यह भी पढ़ें- रिहाई से पहले कैदी संक्रमित, देहरादून के सुद्धोवाला जेल में हड़कंप

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.