Move to Jagran APP

पछवादून में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत पंद्रह संक्रमित

पछवादून में चिकित्सकों ने 282 व्यक्तियों के टेस्ट किए। टेस्ट में धूलकोट में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत पंद्रह व्यक्ति संक्रमित मिले।विकासनगर अस्पताल क्षेत्र में 129 व सीएचसी सहसपुर में 153 व्यक्तियों के आरटी पीसीआर ट्रू नेट व रैपिड एंटीजिन टेस्ट किए गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:08 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 12:08 PM (IST)
पछवादून में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत पंद्रह संक्रमित
पछवादून में कोरोना टेस्ट में धूलकोट में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत पंद्रह व्यक्ति संक्रमित मिले।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: बुधवार को पछवादून में चिकित्सकों ने 282 व्यक्तियों के टेस्ट किए। टेस्ट में धूलकोट में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत पंद्रह व्यक्ति संक्रमित मिले। चिकित्सकों ने सभी को होम आइसोलेट किया। विकासनगर अस्पताल क्षेत्र में 129 व सीएचसी सहसपुर में 153 व्यक्तियों के आरटी पीसीआर, ट्रू नेट व रैपिड एंटीजिन टेस्ट किए गए हैं।

loksabha election banner

उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान ने जानकारी दी कि कल्याणपुर, इंदिरा उद्यान मार्ग व धर्मवाला क्षेत्र की तीन महिलाएं संक्रमित मिलीं। इसके अलावा धर्मावाला में एक युवती की रिपोर्ट भी पाजिटिव आयी। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने बताया कि चिकित्सकों ने 153 व्यक्तियों के टेस्ट किए। इसमें धूलकोट के एक परिवार के पांच सदस्यों की रिपोर्ट पाजीटिव आई है, दरअसल हाल ही में एक युवती संक्रमित मिली थी, जिसने धूलकोट में शादी में शामिल होने की बात कही थी। इस पर चिकित्सकों ने टेस्ट किए तो उस परिवार के पांच सदस्य संक्रमित मिले। इसके अलावा टेस्ट में गढ़ी कैंट व प्रेमनगर क्षेत्र में छह व्यक्ति पाजीटिव निकले। 

पछवादून में मास्क न पहनने पर 26 पर जुर्माना

विकासनगर कोतवाली पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने पर चालान काटा और जुर्माना वसूल किया। मास्क न पहनने व शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कोतवाल राजीव रौथाण के नेतृत्व में यह अभियान चला। इसमें एसएसआइ कुलवंत सिंह, बाजार चौकी प्रभारी अर्जुन सिंह गुसाईं, कुल्हाल प्रभारी पंकज कुमार, हरबर्टपुर इंचार्ज हिमानी चौधरी, डाकपत्थर इंचार्ज कुंदन राम आदि ने डाकपत्थर तिराहा, एनफील्ड, डाकपत्थर चौक, जलालिया बैरियर, बरोटीवाला तिराहा, कोर्ट पुल ढकरानी, हरबर्टपुर चौक व कुल्हाल बैरियर पर चेकिंग अभियान चलाया। यातायात नियमों के उल्लंघन में नौ वाहनों के चालान काटे और छह वाहनों के संयोजन शुल्क के रूप में तीन हजार रुपये भी वसूल किए। चेकि‍ंग के दौरान बिना मास्क के घूमते मिले 26 व्यक्तियों के चालान कर 52 सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया।  

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में 516 और कोरोना संक्रमित, 13 की मौत; अब तक 75784 हुए संक्रमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.