Move to Jagran APP

पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, भाई ने लिखाई रिपोर्ट; आरोपित फरार Dehradun News

सहसपुर क्षेत्र में एक पिता की ओर से नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। शिक्षिका के काउंसलिंग करने पर छात्रा ने पूरी व्यथा सुनाई।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 01:23 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 01:23 PM (IST)
पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, भाई ने लिखाई रिपोर्ट; आरोपित फरार Dehradun News
पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, भाई ने लिखाई रिपोर्ट; आरोपित फरार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सहसपुर क्षेत्र में एक पिता की ओर से नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। शिक्षिका के काउंसलिंग करने पर छात्रा ने पूरी व्यथा सुनाई। नाबालिग के भाई ने अपने पिता के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

थाना सहसपुर के एक गांव में पिता अपनी बेटी के साथ पिछले चार साल से दुष्कर्म कर रहा था। नाबालिग के कुछ परेशान दिखने पर स्कूल में शिक्षिका ने काउंसलिग की तो उसने पूरी व्यथा सुनाई। बताया कि उसकी मां उसे व उसके तीन भाइयों को छोड़कर कहीं चली गई थी। तब से पिता ही चारों का पालन कर रहा था। 

आरोप है कि पिता उसके साथ पिछले चार साल से दुष्कर्म कर रहा है। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है। शिक्षिका की सूचना पर चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम भी स्कूल पहुंची और छात्रा से पूरे मामले की जानकारी ली। 

थाने के दरोगा पंकज कुमार ने बताया कि बेटे की तहरीर के आधार पर आरोपित पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जब आरोपित की धरपकड़ को दबिश दी तो वह घर से फरार मिला। 

पोर्न साइटों के विरोध में पीएम को भेजेंगे हस्ताक्षर बैनर

ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआइ एसोसिएशन ने आशाराम वैदिक इंटर कॉलेज के सहयोग से विद्यालय प्रांगण में पोर्न साइटों को पूर्णत: बंद करने के लिए हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की। इसके तहत बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने के लिए एक बड़ा बैनर हस्ताक्षर कराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा जाएगा।

हस्ताक्षर अभियान के दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद शर्मा व  महासचिव भास्कर चुग ने कहा कि दुष्कर्म की घटनाओं का मुख्य कारण पोर्न साइटों का बेलगाम होना है। एसोसिएशन ने पोर्न साइटों पर पूर्ण प्रतिबंध व दुष्कर्म के दोषी को कड़ी सजा की मांग की। बताया कि इस अभियान को अभी तक तीन राज्यों के चुङ्क्षनदा शहरों में चलाया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें: सौतेले पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

कॉलेज प्रधानाचार्य अनिल नेगी ने कहा कि अगर ये साइट बंद हो जाए तो काफी हद तक दुष्कर्म की घटनाओं में कमी आ सकती है। इस दौरान  विद्यालय प्रबंधक डॉ. नरदेव शर्मा, साहिल पठान, अनीता वर्मा,  नीलम कौर, रूप सिंह, हिमांशु आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: छात्राओं से यौन उत्पीड़न के मामले में प्रोफेसर को चार्जशीट, अल्मोड़ा भेजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.