Move to Jagran APP

डीजीपी ने सीमांत इलाकों में चौकसी बढ़ाने के दिए निर्देश

त्यूणी सीमांत क्षेत्र के दौरे पर आए राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने अंतरराज्यीय सीमा से सटे देहरादून और उत्तरकाशी जनपद से जुड़े क्षेत्र का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:14 PM (IST)
डीजीपी ने सीमांत इलाकों में चौकसी बढ़ाने के दिए निर्देश
डीजीपी ने सीमांत इलाकों में चौकसी बढ़ाने के दिए निर्देश

संवाद सूत्र, त्यूणी: सीमांत क्षेत्र के दौरे पर आए राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने अंतरराज्यीय सीमा से सटे देहरादून और उत्तरकाशी जनपद से जुड़े सीमा क्षेत्र का निरीक्षण किया और व्यवस्था जांची। उन्होंने संबंधित पुलिस अधिकारियों को क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखने और चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए। डीजीपी ने स्थानीय जनता की मांग पर भवन की उपलब्धता होने से हिमाचल की सीमा से सटे अटाल पंचायत में पुलिस चेकपोस्ट खोलने की भी बात कही।

loksabha election banner

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सीमांत मोरी थाना क्षेत्र के जेपीआरआर हाईवे से जुड़े कठंग-पंद्राणू, स्नेल-आराकोट और अटाल में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए सीमा क्षेत्र में प्रत्येक गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने को कहा। डीजीपी ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का सही तरीके से पालन करने, कोविड गाइड लाइन का कड़ाई से अनुपालन कराने और सीमांत इलाके में चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि, राज्य में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराना पुलिस की जिम्मेदारी है। बार्डर क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस टीम को आपस में समन्वय स्थापित करने को कहा, जिससे क्षेत्र में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। डीजीपी ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर बार्डर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने को अतिरिक्त सुरक्षा बल उपलब्ध कराया जाएगा।

डीजीपी ने हिमाचल से सटे सीमावर्ती अटाल पंचायत में स्थानीय ग्रामीणों की मांग के अनुरूप बार्डर क्षेत्र की सुरक्षा के लिए भवन की उपलब्धता होने पर पुलिस चेकपोस्ट खोलने की बात कही। युवा कल्याण समिति के अध्यक्ष बसंत शर्मा समेत अन्य ग्रामीण पिछले काफी समय से इसकी मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का तर्क है कि बार्डर क्षेत्र से सटे अटाल में संदिग्ध व्यक्तियों की बेरोकटोक आवाजाही से कई तरह की समस्या आ रही है। मादक पदार्थों की तस्करी रोकने और अन्य अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस चेक पोस्ट स्थापित करना समय की मांग है। डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों और सामाजिक संगठनों से मतदाता जागरूकता अभियान चलाने में सभी से सहयोग मांगा। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी प्रदीप कुमार राय, सीओ बड़कोट सुरेंद्र सिंह भंडारी, थानाध्यक्ष त्यूणी कृष्ण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष मोरी सतीश चंद्र घिल्डियाल, थानाध्यक्ष चकराता सत्येंद्र कुमार भाटी, उप निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट, अमित राणा, लोकेंद्र चौहान, अरुण राणा, जयंद्र चौहान, सुनील आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.