Move to Jagran APP

देहरादून में जांच कराने वाला हर दसवां व्यक्ति संक्रमित, रविवार को 10.26 फीसद रही सैंपल पॉजिटिविटी दर

दून में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक बनी हुई है। रविवार को यहां लगातार दूसरे दिन साढ़े पांच सौ से अधिक मामले आए हैं। स्थिति इसलिए ज्यादा चिंताजनक है क्योंकि जिले का सैंपल पॉजिटिविटी दर 10.26 फीसद रहा है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 06:10 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 06:10 AM (IST)
देहरादून में जांच कराने वाला हर दसवां व्यक्ति संक्रमित, रविवार को 10.26 फीसद रही सैंपल पॉजिटिविटी दर
दून में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक बनी हुई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक बनी हुई है। रविवार को यहां लगातार दूसरे दिन साढ़े पांच सौ से अधिक मामले आए हैं। स्थिति इसलिए ज्यादा चिंताजनक है क्योंकि जिले का सैंपल पॉजिटिविटी दर 10.26 फीसद रहा है। यानी जांच कराने वाले हर दसवें व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिस तेजी से संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है उससे चिंता ही नहीं बल्कि चुनौतियां भी बढ़ती जा रही हैं। 

loksabha election banner

दून में संक्रमण का बढ़ता दायरा चिंता का सबब बना हुआ है। वहीं सोचनीय पहलू यह भी कि कोरोना का हॉटस्पाट बनने के बाद भी यहां के लोग बेपरवाह हैं। बाजार में उमड़ी रही भीड़ इसका उदाहरण है। संक्रमण से बचाव के लिए दो गज की दूरी तो दूर कईयों ने मुंह पर मास्क तक नहीं दिखता। आमजन की यह लापरवाही आने वाले दिनों में भारी साबित हो सकती है। जिसके संकेत अभी से मिलने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को जिले में 5670 सैंपल की जांच की गई है।

यह भी पढ़ें- Coronavirus Outbreak: दूसरे राज्यों के छात्रों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट पर ही मिलेगा प्रवेश

जिनमें 582 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी तक जिले में 34704 लोग संक्रमित हुए हैं। यह कुल मामलों का 32 फीसद है। यह अलग बात है कि जिले में अब तक 30147 लोग स्वस्थ भी हो गए हैं। फिलहाल यहां कोरोना के 3110 सक्रिय मामले हैं। जबकि 1008 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें-Haridwar Kumbh Mela 2021: उत्तर प्रदेश से सटी सीमाओं पर सख्ती, 570 वाहन लौटाए

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.