Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर दोस्ती में बदली दो विधायकों की दुश्मनी, कुछ ऐसे मिले दिल

आखिरकार खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच करीब एक साल से चली आ रही दुश्मनी अब पूरी तरह खत्म होने को है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 03:25 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर दोस्ती में बदली दो विधायकों की दुश्मनी, कुछ ऐसे मिले दिल
गणतंत्र दिवस पर दोस्ती में बदली दो विधायकों की दुश्मनी, कुछ ऐसे मिले दिल

रुड़की, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर आखिरकार खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच करीब एक साल से चली आ रही दुश्मनी अब पूरी तरह खत्म होने को है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि रविवार को खानपुर विधायक खुद झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के रुड़की स्थित आवास पर पहुंचे। यहां दोनों विधायकों के हाथ ही नहीं मिले, बल्कि माना जा रहा है कि दिल भी मिल गए हैं।

loksabha election banner

हाल के दिनों में यह पहला मौका है जब सार्वजनिक कार्यक्रम के अलावा झबरेड़ा विधायक के घर पर दोनों विधायकों ने वार्ता की है। हालांकि, जब पिछली दफा मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से दोनों विधायकों के बीच वार्ता हुई थी तो दोनों ने किसी तरह के मतभेद और मनभेद नहीं होने का दावा किया था। 

उस समय झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के देहरादून स्थित आवास पर चैंपियन पहुंचे थे दोनों ने एक सुर में मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करने की बात कही थी, लेकिन कुछ ही दिन बाद फिर से दोनों विधायकों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई और मामला हाई कोर्ट से लेकर कोतवाली तक पहुंच गया था। 

यही नहीं विधायक कर्णवाल ने खानपुर विधायक के खिलाफ रुड़की कोतवाली में एससी/एसटी समेत कई धारा में मुकदमा दर्ज करा दिया था। जिसके बाद माना जाने लगा था कि मामले में खानपुर विधायक की गिरफ्तारी हो सकती है, लेकिन इसी बीच जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खानपुर विधायक चैंपियन ने भाजपा का साथ देकर डेमेज कंट्रोल का प्रयास किया, जिसका परिणाम यह रहा कि एक बार फिर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नए साल की पहली तारीख को दोनों विधायकों को देहरादून बुलाकर वार्ता की। 

अब गणतंत्र दिवस के दिन शाम करीब चार बजे खानपुर विधायक चैंपियन, विधायक देशराज कर्णवाल के रुड़की स्थित आवास पर पहुंचे हैं, जहां दोनों ने गरमजोशी से एक दूसरे को गले लगाया है। ऐसे में माना जा रहा है कि पिछले एक साल से दोनों के बीच चली आ रही दुश्मनी गणतंत्रता दिवस पर दोस्ती में बदल गई है।

यह भी पढ़ें: आमजन पर वन-वे ट्रैफिक प्लान थोपना तानाशाही : प्रीतम सिंह

इस संबंध में विधायक देशराज कर्णवाल ने बताया कि चैंपियन शाम के समय उनके घर पर आए थे। एक शिष्टाचार भेंट हुई है। वहीं दूसरी ओर इस संबंध में विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन से संपर्क किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें: नई कांग्रेस कमेटी घोषित होते ही विवाद, विधायक धामी ने दी कांग्रेस छोड़ने की धमकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.