Move to Jagran APP

विरोध के बावजूद नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आइएसबीटी से आशारोड़ी के बीच 60 से ज्यादा कच्चे और पक्के अतिक्रमण हटाए। इस दौरान लोगों ने टीम का विरोध किया।

By Edited By: Published: Fri, 03 May 2019 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 10:53 AM (IST)
विरोध के बावजूद नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
विरोध के बावजूद नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

देहरादून, जेएनएन। नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आइएसबीटी से आशारोड़ी के बीच 60 से ज्यादा कच्चे और पक्के अतिक्रमण हटाए। इस दौरान लोगों ने टीम का विरोध किया। मगर, अवैध कब्जों की बाढ़ देख नगर निगम की टीम ने विरोध के बीच ही कब्जे हटाने की कार्रवाई जारी रखी। 

loksabha election banner

निगम की जेब्रा फोर्स ने करीब छह ट्रक सामान जब्त करते हुए कार्रवाई की। महापौर सुनील उनियाल गामा के निर्देश पर नगर निगम की टीम ने शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा। टीम जेब्रा फोर्स के साथ आइएसबीटी पहुंची। 

यहां पटेलनगर और क्लेमनटाउन पुलिस के साथ आने के बाद टीम ने चंद्रबनी चौक, मोहब्बेवाला, आशारोड़ी तक अभियान चलाया। अभियान के दौरान टीम को कई जगह पर अतिक्रमणकारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। जहां टीम के साथ स्थानीय लोगों की खूब नोकझोंक हुई। 

मगर, टीम ने फुटपाथ, नाली और सड़क तक फैले अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रखी। दुकानों पर जेसीबी गरजते देख कई व्यापारी खुद ही सामान हटाने लगे। टीम ने जिस तरह से एक के बाद एक अतिक्रमण हटाया, उससे व्यापारियों में कुछ स्थानों पर हड़कंप की स्थिति देखी गई। 

इस मौके पर नगर निगम के भूमि कर अधीक्षक धर्मेश पैन्यूली, पटवारी राजेंद्र उनियाल आदि मौजूद रहे। कुछ लोगों ने मांगा समय इस दौरान कई पक्की दुकानें भी अतिक्रमण की जद में आने पर व्यापारियों ने कोर्ट के दस्तावेज दिखाए। इस पर नगर निगम ने चार दिन का वक्त देते हुए स्वयं अतिक्रमण हटाने को कहा। इसके बाद नगर निगम ने जेसीबी लगाकर अतिक्रमण ध्वस्त करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: दून में अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान, सख्ती के आगे दबा विरोध

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण ने बदहाल कर दी राजधानी की मॉडल रोड, महकमें बने मूकदर्शक

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण हटाते समय टीम से भिड़े व्यापारी, हुआ हंगामा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.