Move to Jagran APP

इलेक्ट्रोहोम्योपैथी चिकित्सा का विकल्प नहीं, जानिए और क्‍या बोले ईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. केपीएस चौहान

इलेक्ट्रोहोम्योपैथी मेडिकल एसोसिएशन (ईएमए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. केपीएस चौहान ने कहा कि इलेक्ट्रोहोम्योपैथी चिकित्सा का विकल्प नहीं है। इलेक्ट्रोहोम्योपैथी औषधियां कैंसर रोग में अच्छा प्रभाव डालती हैं। बताया कि 33 वर्ष पहले इलेक्ट्रोहोम्योपैथी मेडिकल एसोसिएशन का गठन किया गया था।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 03:40 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 03:40 PM (IST)
इलेक्ट्रोहोम्योपैथी चिकित्सा का विकल्प नहीं, जानिए और क्‍या बोले ईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. केपीएस चौहान
शनिवार को लालपुल स्थित एक होटल के सभागार में एसोसिएशन के स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: इलेक्ट्रोहोम्योपैथी मेडिकल एसोसिएशन (ईएमए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. केपीएस चौहान ने कहा कि इलेक्ट्रोहोम्योपैथी चिकित्सा का विकल्प नहीं है। इलेक्ट्रोहोम्योपैथी औषधियां कैंसर रोग में अच्छा प्रभाव डालती हैं। बताया कि 33 वर्ष पहले इलेक्ट्रोहोम्योपैथी मेडिकल एसोसिएशन का गठन किया गया था, जिसमें आज देशभर से हजारों चिकित्सक जुड़े हैं। यह बात उन्होंने इलेक्ट्रोहोम्योपैथी मेडिकल एसोसिएशन इंडिया के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

शनिवार को लालपुल स्थित एक होटल के सभागार में एसोसिएशन के स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. केपीएस चौहान ने बताया कि हरिद्वार में बालाजी इंस्टीट्यूट आफ अल्टरनेटिव मेडिकल साइंस एंड कैंसर रिसर्च सेंटर की स्थापना ईएमए की ओर से फरवरी में किया जा रहा है। जिसका लाभ उत्तराखंड की जनता को मिलेगा। इस दौरान डा. एमएस कश्यप, डा. एनएस ताकुली, डा. मुकेश चौहान को अवार्ड आफ एक्सीलेंसी दिया गया। डा. मनवर जहां को ईएमए के बेहतर सहयोग के लिए सम्मानित किया गया। इस मौके पर ईएमए उत्तरकाशी से अध्यक्ष डा. निशा शर्मा, टिहरी से डा. एके लेखवाड़, पौड़ी जिलाध्यक्ष डा. केपी नौटियाल, सहारनपुर से जिला महामंत्री डा. सुरेंद्र कुमार, प्रदेश अध्यक्ष डा. एमके चौहान, प्रदेश सचिव डा. एके शर्मा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- दून की ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पुलिस की यातायात पुलिस की नई पहल, आप भी जानिए

 

चुनाव कंट्रोल रूम में एक कर्मचारी कोरोना पाजिटिव, हड़कंप

रुद्रप्रयाग: जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम में एक कर्मचारी के कोरोना पाजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। पुष्टि होने पर कंट्रोल रूम को सैनिटाइज किया गया। कंट्रोल रूम में तैनात अन्य कर्मचारियों के भी कोरोना सैंपल लिए गए।

शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 35 मामले दर्ज हुए। इसमें जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम में तैनेात कए कर्मचारी भी शामिल हैं। इस कर्मचारी को खांसी और जुकाम की शिकायत भी थी। जांच पर कोरोना की पुश्टि हुई और उसे होम आइशोलेशन पर भेज दिया गया। जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि निर्वाचन कंट्रोल रूम को सैनिटाइज किया गया है। सभी कर्मचारियों को कोविड 19 नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, तेजी से बढ़ रहा ग्राफ; जानिए क्या है आपके जिले का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.