Move to Jagran APP

तिरंगे के साथ निकला हजरत मोहम्मद साहब की शान में जुलूस

उत्तराखंंड में मुस्लिम समुदाय ने हजरत मोहम्मद साहब की शान में जुलूस निकाला गया। इस दौरान पहली बार इस्लामी ध्वज के साथ तिरंगा भी आकर्षण का केंद्र रहा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 02 Dec 2017 02:54 PM (IST)Updated: Sat, 02 Dec 2017 08:54 PM (IST)
तिरंगे के साथ निकला हजरत मोहम्मद साहब की शान में जुलूस
तिरंगे के साथ निकला हजरत मोहम्मद साहब की शान में जुलूस

देहरादून, [जेएनएन]: मुस्लिम समुदाय ने हजरत मोहम्मद साहब की शान में जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी मनाया गया। इस दौरान सड़कों पर जन सैलाब पर उमड़ पड़ा। खास बात यह  रही कि पहली बार मोहम्मदी के वक्त जुलस में इस्लामी ध्वज के साथ-साथ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा।  

loksabha election banner

प्रदेशभर में हजरत मोहम्मद साहब की शान में जुलूस निकाले गए। हजारों की तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोग हुजूर का दामन नहीं छोड़ेंगे के नारे लगाते रहे और उन्हें याद करते रहे। नैनीताल जिले के रामनगर में जुलुस भवानी गंज से होता हुआ नगर के मुख्य मार्गों से निकला और जामा मस्जिद में जलसे में तब्दील हो गया। यहां जामा मस्जिद के इमाम शमीम रजा मिस्बाहि ने कौम और मुल्क की तरक्की की कामना की। 

हजरत मोहम्मद साहब की शान में निकाले गए जुलूस के दौरान मस्जिद के इमाम ने सबसे कौमी एकता बनाए रखने के साथ-साथ अपने शहर, राज्य और मुल्क में अमन और शांति बनाए रखने के लिए सभी से आगे आने का आह्वान किया। 

यह भी पढ़ें: मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर युवाओं ने किया रक्तदान

यह भी पढ़ें: इस सॉफ्टवेयर से उत्तराखंड के मदरसे भी होंगे हाईटेक, जानिए 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.