Move to Jagran APP

साहब! मोहल्ले में हफ्तों से नहीं आ रहा है पानी, आपूर्ति सुचारू करवा दीजिए Dehradun News

गर्मी शुरू हो चुकी है और पेयजल किल्लत भी। दैनिक जागरण को इस संबंध में हर रोज ढेरों शिकायतें मिल रही हैं। हर कोई यही गुहार लगा रहा है कि साहब! हफ्तों से पानी नहीं आया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 10:28 AM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 10:36 PM (IST)
साहब! मोहल्ले में हफ्तों से नहीं आ रहा है पानी, आपूर्ति सुचारू करवा दीजिए Dehradun News
साहब! मोहल्ले में हफ्तों से नहीं आ रहा है पानी, आपूर्ति सुचारू करवा दीजिए Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। गर्मी शुरू हो चुकी है और पेयजल किल्लत भी। दैनिक जागरण को इस संबंध में हर रोज ढेरों शिकायतें मिल रही हैं। हर कोई यही गुहार लगा रहा है कि साहब! हफ्तों से पानी नहीं आया, आपूर्ति सुचारू करवा दीजिए। यही नहीं आरोप लग रहे हैं कि जल संस्थान की ओर से सुध नहीं ली जा रही है। शहर की कई कॉलोनी पेयजल किल्लत से जूझ रही हैं। जिससे लोग परेशान है। यहां तक कि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले बद्रीपुर, जागृति विहार में भी लो प्रेशर की समस्या बनी हुई है। लोग शिकायत करते हैं तो कुछ दिन आपूर्ति सामान्य भी हो जाती है। पर कुछ दिन में हालात जस के तस। लेकिन स्थायी समाधान अब तक नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

जागरण से साझा करें समस्या

यदि आपके क्षेत्र में पेयजल संबंधी कोई भी समस्या हो तो आप दैनिक जागरण से साझा कर सकते हैं। इसके लिए आप अपना नाम, क्षेत्र का नाम और समस्या 9627616881 पर वाट्सएप के माध्यम से भेजें।

यहां करें शिकायत

  • टोल फ्री नंबर: 18001804100
  • लैंड लाइन: 01352741400

यह भी पढ़ें: Uttarakhand lockdown: कहीं दूषित पानी तो कहीं लो प्रेशर, आप भी हैं परेशान तो इस नंबर पर करें फोन

बोले लोग

  • नीलिमा गुरुंग (भारूवाला ग्रांट) का कहना है कि भारूवाला ग्रांट में 10 दिन से पेयजल की समस्या है। क्षेत्रवासी अपने स्तर पर ही पीने के पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।
  • संजय गोयल (भारूवाला ग्रांट) का कहना है कि शिमला बाईपास के निकट स्थित शारदा एनक्लेव में दो दिन से पानी नहीं आया है। इससे पहले भी यहां बेहद कम समय के लिए पेयजल आपूर्ति की जा रही थी। लोगों की समस्या का विभाग सुध नहीं ले रहा है।
  • विकास खरोला (भारूवाला ग्रांट) का कहना है कि बाजावाला में पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त है और हजारों लीटर पानी सड़कों पर बह रहा है। लोगों को आने-जाने में दिक्कतें उठानी पड़ रही है। साथ ही घरों में लो प्रेशर की समस्या बनी हुई है।
  • अविनाश अरोड़ा (भारूवाला ग्रांट) का कहना है कि सुभाष नगर क्षेत्र में काफी समय से लो प्रेशर की समस्या है। कई बार तो पानी केवल बूंद-बूंद आता है। एक बाल्टी भरने में भी काफी समय लग जाता है , शिकायत के बाद भी कोई सुधलेवा नहीं है।
  • सरिता देवी (भारूवाला ग्रांट) का कहना है कि प्रवेश विहार में दो हफ्ते से पानी की समस्या है। नियमित आपूर्ति नहीं हो रही है, जिससे लोगों को दिक्कत आ रही है। कई बार शिकायत करने के बाद भी विभाग नहीं सुन रहा है। चिंता है कि मई-जून में क्या हाल होगा।
  • उषा सैनी (भारूवाला ग्रांट) का कहना है कि चंद्रबनी के अमर भारती कॉलोनी में भी कई दिनों से पेयजल आपूर्ति प्रभावित है। यहां कई बार शिकायत के बावजूद जल संस्थान सुध नहीं ले रहा। जबकि पानी का संकट निरंतर गहरा रहा है।

यह भी पढ़ें: अभी से हांफने लगे जल संस्थान के नलकूप, कई इलाकों में पेयजल का संकट Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.