Move to Jagran APP

शुरू हुई सड़कों की मरम्मत, डीएम ने किया निरीक्षण

जिन सड़कों पर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत पेयजल लाइन बिछाई गई है उनकी मरम्मत का काम लोनिवि ने तेज कर दिया गया है। मंगलवार देर रात जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने सड़क पर उतरकर मरम्मत कार्यों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 09:51 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 09:51 PM (IST)
शुरू हुई सड़कों की मरम्मत, डीएम ने किया निरीक्षण
शुरू हुई सड़कों की मरम्मत, डीएम ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, देहरादून: जिन सड़कों पर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत पेयजल लाइन बिछाई गई है, उनकी मरम्मत का काम लोनिवि ने तेज कर दिया गया है। मंगलवार देर रात जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने सड़क पर उतरकर मरम्मत कार्यों का जायजा लिया। करीब दो घंटे के निरीक्षण में उन्होंने सभी साइटों का निरीक्षण किया और गुणवत्ता के साथ काम की गति बढ़ाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने पाया कि बुद्धा चौक से लैंसडौन चौक, लैंसडौन चौक से दर्शनलाल चौक व सेंट थॉमस स्कूल रोड पर मरम्मत का कार्य चल रहा है। लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता जेएस चौहान ने बताया कि बुधवार रात से डिस्पेंसरी रोड, सुभाष रोड, पंत मार्केट रोड, बुद्धा चौक से ईसी रोड को जोड़ने वाले मार्ग पर भी मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि वह कभी भी किसी साइट का औचक निरीक्षण कर सकते हैं। यदि कहीं लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन सड़कों को स्मार्ट सिटी कंपनी ने लोनिवि को हस्तांतरित कर दिया है, उन पर तत्काल मरम्मत कार्य शुरू कर दिया जाए। क्योंकि वर्तमान में लोनिवि को मरम्मत कार्य के लिए 3.3 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं।

18 किमी सड़क पर बिछी पेयजल लाइन, 2.60 किमी पर मरम्मत पूरी

लोनिवि के अधिशासी अभियंता जेएस चौहान ने बताया कि स्मार्ट सिटी कंपनी ने कुल 18 किलोमीटर (किमी) सड़क पर पेयजल लाइन बिछाई है। इसके सापेक्ष अब तक 2.60 किमी भाग पर मरम्मत का कार्य पूरा किया जा चुका है। प्रयास किए जा रहे हैं कि दीपावली से पहले सभी सड़कों की मरम्मत पूरी कर दी जाए।

पलटन बाजार में 200 मीटर पर बिछी डक्ट

निरीक्षण में जिलाधिकारी ने पाया कि पलटन बाजार क्षेत्र में 450 मीटर में से 200 मीटर भाग पर मल्टीयूटिलिटी सर्विस डक्ट बिछाई जा चुकी है। उन्होंने डक्ट बिछाने के दौरान जनता की सुविधा का विशेष ध्यान रखने को कहा। इसके बाद जिलाधिकारी ने ईसी रोड पर भी डक्ट बिछाने के कार्य का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.