Move to Jagran APP

जिलाधिकारी ने 31 जनवरी तक कार्य पूर्ण कर सड़कों की मरम्मत के निर्देश

शहर की सड़कों पर किए जा रहे निर्माण कार्यो को पूर्ण कर जिलाधिकारी ने 31 जनवरी तक सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सभी विभागों को गतिमान कार्यो की सूचना लोक निर्माण विभाग को उपलब्ध कराने को कहा है।

By Sunil Singh NegiEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 09:29 AM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 09:29 AM (IST)
जिलाधिकारी ने 31 जनवरी तक कार्य पूर्ण कर सड़कों की मरम्मत के निर्देश
जिलाधिकारी ने 31 जनवरी तक कार्य पूर्ण कर सड़कों की मरम्मत के निर्देश द‍िए हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर की सड़कों पर किए जा रहे निर्माण कार्यो को पूर्ण कर जिलाधिकारी ने 31 जनवरी तक सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सभी विभागों को गतिमान कार्यो की सूचना लोक निर्माण विभाग को उपलब्ध कराने को कहा है। साथ ही लोनिवि के साथ वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से समन्वय बनाने के भी निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में सड़क सुधारीकरण पर मंथन किया गया। जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं लोनिवि, जल संस्थान, जल निगम, यूपीसीएल, एमडीडीए, एडीबी, नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभाग-कार्यदायी संस्थाओं के निर्माण कार्य की सूचना 31 दिसंबर तक उपलब्ध कराएं। साथ ही 31 जनवरी 2021 तक हर हाल में कार्य पूर्ण कर सड़कें दुरुस्त कर ली जाएं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि एक बार सड़क बन जाने पर यदि किसी विभाग की ओर से सड़क खोदी जाती है तो संबंधित विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने सड़क सुधारीकरण कार्य के लिए लोनिवि को नोडल विभाग बनाते हुए प्रत्येक माह बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। साथ ही एक वाट्सएप ग्रुप बनाते हुए सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों सहित टेलीकॉम कंपनियों के अधिकारियों को भी ग्रुप में जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग निर्माण कार्यो की सूचना वाट्सएप ग्रुप उपलब्ध कराएंगे।

उन्होंने यूपीसीएल के अधिकारियों को सड़क के बीच में आने वाले बिजली के पोल शीघ्र स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। जल संस्थान एवं एडीबी के अधिकारियों को सीवर लाइन के मेनहोल की स्थिति देखने को कहा। ताकि उसे सड़क के लेवल तक किया जा सके। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राजपुर रोड में सड़क किनारे लगे होìडग हटाकर इस प्रकार से लगाए जाएं कि फुटपाथ पर व्यवधान न हो।

यह भी पढ़ें -इसरो बताएगा दून में किन कारणों से होता है जलभराव, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.