Move to Jagran APP

पौड़ी की अंडर-16 टीम के चयन पर सवाल, खिलाड़ियों का होगा बोन टेस्ट

पौड़ी जिले की टीम चयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन पौड़ी गढ़वाल ने 13 दिन के अंतराल में दो सूची जारी की हैं, जो कि सवाल के घेरे में हैं।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 09:52 AM (IST)
पौड़ी की अंडर-16 टीम के चयन पर सवाल, खिलाड़ियों का होगा बोन टेस्ट
पौड़ी की अंडर-16 टीम के चयन पर सवाल, खिलाड़ियों का होगा बोन टेस्ट

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड अंडर-16 टीम चयन के लिए जिला स्तर पर चयनित टीमों में गड़बड़ी रुकने का नाम नहीं ले रही है। पौड़ी जिले की टीम चयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन पौड़ी गढ़वाल ने 13 दिन के अंतराल में दो सूची जारी की हैं, जो कि सवाल के घेरे में हैं। 

loksabha election banner

दरअसल 11 सितंबर को पौड़ी जिले की एसोसिएशन ने चौदह खिलाड़ियों  की टीम घोषित की। साथ ही पांच खिलाड़ी स्टैंडबाय में रखे। फिर 23 सितंबर को दूसरी सूची जारी की गई। इस सूची में 14 खिलाड़ियों में अनुराग सिंह रावत, आयुष सिंह बिष्ट व देव सिंह भंडारी का नाम हटा दिया गया है। 

स्टैंडबाय की सूची में प्रियांश रावत को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जबकि 11 सितंबर की सूची में चारों के नाम शामिल थे। नई सूची में आयुष पंत, शुभम नैथानी, कौशल सती का नाम जोड़ा गया है, जबकि पहली सूची में तीनों स्टैंडबाय में भी नहीं थे। 

नई सूची में वंश बुड़ाकोटी को स्टैंडबाय व स्टैंडबाई में शामिल प्रदीप सिंह रावत को 14 की टीम में जगह दी गई है। वहीं पहले जारी सूची में 14 की टीम में शामिल राहुल कुमार को स्टैंडबाय में डाल दिया गया है।

खिलाड़ियों का होगा बोन टेस्ट

उत्तराखंड अंडर-16 टीम में शामिल होने के लिए खिलाडिय़ों को बोन टेस्ट देना होगा। इसमें पास होने के बाद ही खिलाड़ी टीम में शामिल किए जाएंगे। ऐज फ्रॉड रोकने के लिए यह प्रक्रिया अपनाई जाएगी। 

उत्तराखंड की अंडर-16 टीम के चयन के लिए यूसीसीसी अंडर-16 इंटर डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप का आयोजन चल रहा है। इसके आधार पर 25 संभावितों का चयन कैंप के लिए किया जाएगा। 

कैंप से पहले संभावितों को ऐज वेरीफिकेशन के लिए बोन टेस्ट देना होगा। कारण यह है कि ज्यादा उम्र के खिलाड़ी कागजों में कम उम्र कराकर अपने से छोटे आयु वर्ग में खेल लेते हैं। 

खामियाजा उन प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को उठाना पड़ता है, जो सच में कम आयु वर्ग के होते हैं। सूत्रों के अनुसार, चैंपियनशिप खत्म होने के बाद जिन संभावितों की सूची तैयार की जाएगी, उन्हें एक अक्टूबर को बोन टेस्ट देना होगा। बोन टेस्ट पास करने वाले खिलाड़ियों का कैंप आयोजित होगा। इसके बाद फाइनल टीम घोषित की जाएगी। 

टिहरी ने चंपावत को 20 रनों से हराया

यूसीसीसी अंडर-16 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में टिहरी ने चंपावत को 20 रनों से हराया। वहीं, दूसरे मुकाबले में अल्मोड़ा को वाक ओवर दिया गया।

उत्तराखंड अंडर-16 टीम चयन करने के लिए यूसीसीसी अंडर-16 प्रतियोगिता चल रही है। इसके तहत दिन का पहला मुकाबला टिहरी और चंपावत के बीच महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में खेला गया। चंपावत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए टिहरी को आमंत्रित किया। पहले खेलते हुए टिहरी ने 27.5 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 108 रन बनाए। टीम के लिए गौरव ने सर्वाधिक 13 रनों की पारी खेली। 

चंपावत के लिए शेखर जोशी ने सर्वाधिक चार विकेट झटके। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चंपावत की टीम 24.5 ओवर में मात्र 88 रनों पर सिमट गई। लोकेश ने 33 और जगदीश ने 14 रनों की पारी खेली। विनय बागरी ने पांच और शास्वत व अभिषेक ने दो-दो विकेट चटकाए। 

दूसरा मुकाबला सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में अल्मोड़ा और पौड़ी के बीच खेला जाना था। लेकिन टॉस के समय पौड़ी टीम मैदान में नहीं पहुंचने पर अल्मोड़ा को वाक ओवर दिया गया।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की लगातार दूसरी जीत

यह भी पढ़ें: सीएयू ने लागू किया बीसीसीआइ का संविधान, कई पदाधिकारियों को छोड़ना होगा पद

यह भी पढ़ें: फुटबाल में डीएवी पीजी कॉलेज ने डोईवाला को 8-0 से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.