Move to Jagran APP

उत्तराखंड: दो दिन बाद ही मानसेरा की मीडिया सलाहकार पद पर नियुक्ति रद, जानिए वजह

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार पद पर दो दिन पहले की गई दिनेश मानसेरा की नियुक्ति सरकार ने निरस्त कर दी। इंटरनेट मीडिया पर मानसेरा के भाजपा के खिलाफ किए गए पुराने ट्वीट वायरल होने पर भाजपा आलाकमान ने इसे गंभीरता से लिया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 09:33 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 09:02 AM (IST)
उत्तराखंड: दो दिन बाद ही मानसेरा की मीडिया सलाहकार पद पर नियुक्ति रद, जानिए वजह
दो दिन बाद ही मानसेरा की मीडिया सलाहकार पद पर नियुक्ति रद, जानिए वजह। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार पद पर दो दिन पहले की गई दिनेश मानसेरा की नियुक्ति सरकार ने निरस्त कर दी। इंटरनेट मीडिया पर मानसेरा के भाजपा के खिलाफ किए गए पुराने ट्वीट वायरल होने पर भाजपा आलाकमान ने इसे गंभीरता से लिया। इससे सरकार को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। 

loksabha election banner

सरकार ने मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार के पद पर बीती 17 मई को दिनेश मानसेरा की नियुक्ति की थी। मानसेरा के पदभार संभालने से पहले ही इंटरनेट मीडिया पर उनके पुराने ट्वीट चर्चित हो गए। इन ट्वीट में भाजपा को लेकर उनके पुराने रुख को लेकर चर्चाएं जोर पकड़ गईं। बताया जा रहा है कि उनके मीडिया के एक वर्ग विशेष से जुड़े रहने की शिकायतें भी पार्टी आलाकमान तक पहुंचीं। इंटरनेट मीडिया में उन्हें प्रदेश में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का नजदीकी भी बताया गया। चर्चा यह भी रही कि उनकी नियुक्ति में पार्टी के बड़े नेता की भूमिका रही। हालांकि, इस पद के कई दावेदार पार्टी में थे लेकिन सरकार ने मानसेरा के नाम को तरजीह दी।

इस तरह की चर्चाओं के बाद मीडिया सलाहकार के पद पर मानसेरा की नियुक्ति पर पार्टी के भीतर ही कई तरह के सवाल उठ खडे हुए। आखिरकार बुधवार को सरकार ने उनकी नियुक्ति रद कर दी। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने 17 मई को उनकी नियुक्ति का आदेश निरस्त कर दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस बारे में कहा कि राजनीतिक निर्णयों में परिवर्तन की गुंजाइश रहती है। मानसेरा के मामले में सरकार ने इसी के अनुरूप निर्णय लिया। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि किसे सलाहकार नियुक्ति करना है, यह मुख्यमंत्री का अधिकार होता है। इस तरह के निर्णयों में बदलाव सामान्य बात है।

उधर, दिनेश मानसेरा ने इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उन्हें अपना मीडिया सलाहकार बनाया। उनके देहरादून पहुंचने से पहले ही इंटरनेट मीडिया पर उनकी नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री के फैसले पर सवाल उठे। उन्होंने कहा कि पदभार ग्रहण करने से पहले उन्हें सभी विषयों पर सोचना पड़ा। ऐसे माहौल में काम करने का कोई औचित्य नहीं है। सबकी गरिमा बनी रहे, इसलिए वह पद को अस्वीकार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: तीन आइएफएस के 23 दिन पहले हुए तबादले निरस्त, एक का बोझ घटाया

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.